US: शिकागो में इजराइली दूतावास के बाहर पुलिस से भिड़े फिलीस्तीनी प्रदर्शनकारी

Edited By Tanuja,Updated: 21 Aug, 2024 12:57 PM

palestinian protesters clash with police near chicago s israeli consulate

अमेरिका के इलिनॉयस प्रांत के सबसे बड़े शहर शिकागो में ‘डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेन्शन' के दूसरे दिन इजराइली वाणिज्य दूतावास के बाहर प्रदर्शन हुए...

Chicago: अमेरिका के इलिनॉयस प्रांत के सबसे बड़े शहर शिकागो में ‘डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेन्शन' के दूसरे दिन इजराइली वाणिज्य दूतावास के बाहर प्रदर्शन हुए और धीरे धीरे प्रदर्शनकारी आस पास के स्थानों में भी फैल गए। पुलिस ने 12 से अधिक फलस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है।

PunjabKesari

प्रदर्शन शुरू होने के कुछ ही मिनटों बाद प्रदर्शनकारियों और अधिकारियों के बीच झड़पें शुरू हो गई। अधिकारियों ने कहा कि ये लोग ‘‘गैर कानूनी तरीके से इकट्ठा हुए थे।इससे पहले रात में अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने का प्रयास किया और उन्हें आगे बढ़ने से भी रोका। कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर एक अमेरिकी झंडे को आग लगा दी।

PunjabKesari

वहीं इस स्थान से लगभग दो मील (3.2 किलोमीटर) दूर यूनाइटेड सेंटर के अंदर उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। प्रदर्शन के दौरान कुछ लोग फलस्तीनी झंडे लिए हुए थे जबकि कई लोगों ने काले कपड़े पहने थे और अपने चेहरे ढके हुए थे। शिकागो पुलिस अधीक्षक लैरी स्नेलिंग ने मंगलवार को बताया कि प्रदर्शन में लगभग 3,500 लोग शामिल थे।  

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!