72 वर्षीय अमेरिकी ने यूक्रेन के लिए युद्ध में लिया हिस्सा, रूस की कोर्ट ने सुनाई जेल की सजा

Edited By Tanuja,Updated: 08 Oct, 2024 02:45 PM

russian court sentences american to prison for fighting in ukraine

रूस की एक अदालत (Russian Court)  ने 72 वर्षीय एक अमेरिकी  (US Citizen) को यूक्रेन (Ukraine) में भाड़े के सैनिक के रूप में...

International Desk: रूस की एक अदालत (Russian Court)  ने 72 वर्षीय एक अमेरिकी  (US Citizen) को यूक्रेन (Ukraine) में भाड़े के सैनिक के रूप में लड़ने के लिए सोमवार को लगभग सात साल जेल की सजा सुनाई है। अभियोजकों ने कहा कि अमेरिकी नागरिक स्टीफन हबर्ड ने फरवरी 2022 में रूस द्वारा यूक्रेन में सेना भेजे जाने के बाद यूक्रेनी सेना के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए और दो महीने बाद पकड़े जाने तक वह उनके साथ लड़े। हबर्ड को सामान्य सुरक्षा वाली जेल में छह साल और 10 महीने की सजा सुनाई गई। अभियोजन पक्ष ने अधिकतम सुरक्षा वाली जेल में सात साल की सजा की मांग की थी।

PunjabKesari

मिशिगन राज्य के निवासी हबर्ड पहले अमेरिकी हैं जिन्हें यूक्रेनी संघर्ष में भाड़े के सैनिक के रूप में लड़ने के आरोप में दोषी ठहराया गया है। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि उनके पास इस मामले के बारे में सीमित जानकारी है, क्योंकि रूस ने दूतावास की मदद से मना कर दिया है। मिलर ने वाशिंगटन में संवाददाताओं से कहा, "हम निराश हैं, जैसा कि हम अक्सर होते हैं, जब वे दूतावास की मदद से इनकार करते हैं। यह मदद प्रदान करना उनका दायित्व है और हम इसके लिए दबाव बनाना जारी रखेंगे। हम मामले को बहुत बारीकी से देख रहे हैं और अपने अगले कदमों पर विचार कर रहे हैं।" रूसी समाचार की खबरों के अनुसार हबर्ड के खिलाफ लगाए गए आरोपों में उसे 15 वर्ष की सजा हो सकती है, लेकिन अभियोजकों ने कहा कि उसके अपराध के साथ-साथ उसकी उम्र को भी ध्यान में रखा जाए।  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!