पुतिन के खास अधिकारी का खुलासा- यूक्रेन युद्ध में फ्रंट मोर्चे पर 10 हजार प्रवासियों को भेज चुका रूस

Edited By Tanuja,Updated: 27 Jun, 2024 06:09 PM

russian official says 10 000 migrant workers sent to fight in ukraine

यूक्रेन के साथ युद्ध में फ्रंट मोर्चे पर रूस प्रवासियों को मोहरा बना रहा हा। रूस की जांच समिति के प्रमुख अलेक्जेंडर बैस्ट्रीकिन ने खुलासा....

इंटरनेशनल डेस्कः यूक्रेन के साथ युद्ध में फ्रंट मोर्चे पर रूस प्रवासियों को मोहरा बना रहा हा। रूस की जांच समिति के प्रमुख अलेक्जेंडर बैस्ट्रीकिन ने खुलासा किया कि 10,000 प्रवासियों को पहले ही फ्रंट मोर्चे पर भेजा जा चुका है। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खास अधिकारियों में अलेक्जेंडर ने कहा कि "हमने 30,000 से अधिक प्रवासियों की पहचान की है जिन्होंने नागरिकता प्राप्त की लेकिन सैन्य सेवा के लिए पंजीकरण नहीं कराया। हमने उन्हें पंजीकृत किया है और लगभग 10,000 को सैन्य अभियान क्षेत्र में भेजा गया है।"

 

🚨🇷🇺RUSSIA USING MIGRANTS IN UKRAINE WAR

The head of Russia’s Investigative Committee, Alexander Bastrykin, revealed that 10,000 migrants had already been sent to the frontlines.

“We have identified over 30,000 migrants who acquired citizenship but did not register for military… pic.twitter.com/drDvVWkPtX

— Mario Nawfal (@MarioNawfal) June 27, 2024

 

 वरिष्ठ संघीय कानून प्रवर्तन अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि रूस ने मॉस्को की जनशक्ति की कमी के बीच यूक्रेन में लड़ने के लिए हाल ही में प्राकृतिककृत 10,000 नागरिकों को भेजा है। रूसी नागरिकता प्राप्त करने वाले पुरुष प्रवासियों को कानून के अनुसार रूसी सेना के साथ पंजीकरण कराना आवश्यक है और उन्हें लामबंदी के दौरान सेना में सेवा करने के लिए बुलाया जा सकता है।अलेक्जेंडर ने कहा कि  "हमने संवैधानिक और कानूनी प्रावधानों को लागू करना शुरू कर दिया है  और  30,000 से अधिक लोगों को पकड़ा है जिन्होंने नागरिकता प्राप्त की लेकिन सेना के साथ पंजीकरण करने के लिए तैयार नहीं थे "।

PunjabKesari

सेंट पीटर्सबर्ग में एक विधि मंच पर  यूक्रेन पर आक्रमण के लिए क्रेमलिन के पसंदीदा शब्द का उपयोग करते हुए उन्होंने कहा, "उनमें से लगभग 10,000 को विशेष सैन्य अभियान के क्षेत्र में भेजा गया है " ।  बैस्ट्रीकिन ने सैन्य पंजीकरण और तैनाती को "एक चाल के रूप में वर्णित किया, जिसके कारण प्रवासी धीरे-धीरे रूस छोड़ने लगे।" प्रवास नीति को समर्पित विधि मंच सत्र का एक वीडियो लाइव प्रसारित किया गया और ओस्टोरोज़्नो नोवोस्ती टेलीग्राम समाचार चैनल ने बैस्ट्रीकिन की टिप्पणियों को साझा किया।

PunjabKesari

अधिकारी ने कहा कि यूक्रेन भेजे गए 10,000 प्राकृतिक नागरिक "खाइयाँ खोदते हैं और किलेबंदी करते हैं", यह दर्शाता है कि उन्हें लड़ाकू मिशनों पर तैनात नहीं किया गया है। बैस्ट्रीकिन ने कहा कि 2024 के पहले चार महीनों में अकेले मास्को और सेंट पीटर्सबर्ग में 3 मिलियन प्रवासी आए थे और उन्होंने इन आंकड़ों को सीमित करने के लिए सख्त कानूनों का आह्वान किया।  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!