बाइडेन अपने बेटे की देखभाल में व्यस्त; जिनपिंग-पुतिन ने मिलाया हाथ, बना रहे दुनिया पर कब्जे करने का प्लान !

Edited By Tanuja,Updated: 03 Jul, 2024 06:56 PM

sco summit xi and putin meet to discuss take over world

एक तरफ जहां अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन वाशिंगटन में अपने बेटे की देखभाल में व्यस्त हैं दूसरी तरफ चीन के राष्ट्रपति शी  जिनपिंग और ...

इंटरनेशनल डेस्कः एक तरफ जहां अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन वाशिंगटन में अपने बेटे की देखभाल में व्यस्त हैं दूसरी तरफ चीन के राष्ट्रपति शी  जिनपिंग और  रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन ने हाथ मिला लिया है और  दुनिया पर कब्जे करने का प्लान बना रहे हैं। कज़ाकिस्तान में SCO शिखर सम्मेलन में मिले पुतिन और शी ने सुरक्षा को मज़बूत करने और अमेरिकी प्रभाव का मुक़ाबला करने के लिए लंबी बातचीत की । शिखर सम्मेलन में तुर्की, पाकिस्तान और मंगोलिया के नेता शामिल हैं वहीं भारत के ने अपने विदेश मंत्री एस जयशंकर को इसमें शामिल होने के लिए भेजा है।

 

🇨🇳🇷🇺 WHILE BIDEN IS BABYSAT BY HIS SON IN WASHINGTON... XI AND PUTIN MEET TO DISCUSS TAKING OVER THE WORLD...

Putin and Xi meet at the SCO summit in Kazakhstan to bolster security and counter US influence.

The summit includes leaders from Turkey, Pakistan, and Mongolia.… https://t.co/EmVyFoR8VS pic.twitter.com/cGQvTajdMd

— Mario Nawfal (@MarioNawfal) July 3, 2024

क्रेमलिन ने कहा कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन क्षेत्रीय सुरक्षा और रक्षा वार्ता के लिए बुधवार को कज़ाकिस्तान पहुँचे, साथ ही चीनी और तुर्की नेताओं सहित कई द्विपक्षीय बैठकें भी कीं। शंघाई सहयोग संगठन (SCO), जो 2001 में यूरेशिया क्षेत्र में सुरक्षा के संरक्षक के रूप में चीन और रूस द्वारा स्थापित एक मंच है, 3-4 जुलाई को कज़ाकिस्तान की राजधानी अस्ताना में अपने शिखर सम्मेलन के लिए मिलेंगे। क्रेमलिन ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा, "एससीओ सदस्य देशों के नेता संगठन के भीतर बहुआयामी सहयोग को और गहरा करने तथा इसकी गतिविधियों में सुधार लाने के लिए वर्तमान स्थिति और संभावनाओं पर चर्चा करेंगे।"

 

इस बैठक में रूस और चीन का दबदबा रहने की संभावना है, लेकिन अज़रबैजान, बेलारूस, भारत, ईरान, कजाकिस्तान, कतर, किर्गिस्तान, चीन, मंगोलिया, संयुक्त अरब अमीरात, पाकिस्तान, ताजिकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान, तुर्की और उज्बेकिस्तान के नेताओं या प्रतिनिधियों के भी इसमें शामिल होने की उम्मीद है। रूसी एजेंसियों ने मंगलवार को बताया कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के भी इसमें शामिल होने की उम्मीद है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!