इजराइल ने फ्रांस पर भी निकाला गुस्सा, लेबनान में फ्रेंच कंपनी पर किया अटैक, नेतन्याहू बोले- "मैक्रों शर्म करो" (Video)

Edited By Tanuja,Updated: 06 Oct, 2024 02:35 PM

shame on macron for urging halt to arms supply to israel netanyahu

इजरायल ने लेबनान की राजधानी बेरूत में फ्रांसीसी मल्टीनेशनल कंपनी Total Energies के गैस स्टेशन पर हवाई हमला किया है। यह कार्रवाई उस समय हुई है जब फ्रांस ...

International news: इजरायल (Israel) ने लेबनान की राजधानी बेरूत (Beirut) में फ्रांसीसी मल्टीनेशनल कंपनी Total Energies के गैस स्टेशन पर हवाई हमला किया है। यह कार्रवाई उस समय हुई है जब फ्रांस के राष्ट्रपति ( French President)  इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) और इजरायली प्रधानमंत्री (Israeli Prime Minister) बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu)  के बीच जुबानी जंग जारी है। फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शनिवार को इजरायल को गाजा युद्ध के लिए हथियारों की खेप रोकने की अपील की। इस बयान के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भड़क गए और एक वीडियो में कहा कि "मैक्रों को शर्म आनी चाहिए" और पश्चिमी देशों को चेतावनी दी कि वे हथियार दें या न दें, इजरायल युद्ध जीतेगा।रिपोर्टों के अनुसार, इजरायल ने बेरूत के दक्षिणी उपनगर में स्थित TotalEnergies गैस स्टेशन को निशाना बनाकर बमबारी की, जिसके परिणामस्वरूप स्टेशन पर बड़े पैमाने पर आग लग गई। हालांकि, इस हमले में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिली है।

 

इस बीच, नेतन्याहू ने हाल ही में बयान दिया कि "सभी सभ्य देशों" को इजरायल के साथ खड़ा होना चाहिए, क्योंकि वह ईरान के नेतृत्व वाली "बर्बर ताकतों" के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। उन्होंने मैक्रों के इजरायल पर हथियार प्रतिबंध लगाने के आह्वान को "शर्मनाक" करार दिया। नेतन्याहू ने मैक्रों को चेतावनी दी कि इजरायल बिना किसी मदद के भी अपनी लड़ाई जीतेगा। रक्षा मंत्रालय की वार्षिक हथियार निर्यात रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस इजरायल का प्रमुख हथियार सप्लायर नहीं है, पिछले साल उसने केवल 3.3 करोड़ डॉलर के सैन्य उपकरण इजरायल को पहुंचाए। नेतन्याहू ने कहा, "सभी सभ्य देशों को इजरायल के साथ खड़ा होना चाहिए, क्योंकि वह ईरान के नेतृत्व वाली बर्बर ताकतों के खिलाफ लड़ रहा है।"उन्होंने मैक्रों और कुछ अन्य पश्चिमी नेताओं के इजरायल के खिलाफ हथियार प्रतिबंध की बात को "शर्मनाक" करार दिया।

PunjabKesari

नेतन्याहू ने सवाल किया, "क्या ईरान हिजबुल्लाह (Hizbollah), हूती, हमास और अन्य सहयोगियों पर हथियार का प्रतिबंध लगा रहा है? बिल्कुल नहीं।" नेतन्याहू ने वीडियो में कहा, "इजरायल आज खुद को सात मोर्चों पर बचा रहा है। हम हमास और हिजबुल्लाह के खिलाफ लड़ाई कर रहे हैं। ईरान ने हाल ही में हमारे ऊपर 200 से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं।"वहीं, मैक्रों ने कहा था कि "आज प्राथमिकता फिर से एक राजनीतिक समाधान की है।" नेतन्याहू ने आश्वासन दिया कि इजरायल दुनिया के समर्थन के साथ या उसके बिना विजयी होगा और हथियारों पर प्रतिबंध लगाने वाले देशों की आलोचना करते हुए कहा कि वे आतंकवाद को पनपने दे रहे हैं। उन्होंने कसम खाई कि इजरायल अपनी लड़ाई तब तक जारी रखेगा जब तक उसे पूरी तरह जीत हासिल नहीं हो जाती। नेतन्याहू ने कहा, "इजरायल उनके समर्थन के साथ या उनके बिना जीतेगा, लेकिन युद्ध जीतने के बाद भी उनकी शर्मिंदगी जारी रहेगी।"

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!