'Miss Universe' प्रतियोगिता में सबसे उम्रदराज महिला ने यंग प्रतिभागियों को दी कड़ी टक्कर, ‘सर्वश्रेष्ठ पोशाक' का जीता खिताब (Pics)

Edited By Tanuja,Updated: 01 Oct, 2024 04:51 PM

south korean falls short in a bid to become oldest miss universe

दक्षिण कोरिया (South Korea) की 81 वर्षीय फैशन मॉडल चोई सून-ह्वा ने देश की राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता  में अपने पोते-पोतियों की उम्र के प्रतिद्वंद्वियों के...

Seoul: दक्षिण कोरिया (South Korea) की 81 वर्षीय फैशन मॉडल चोई सून-ह्वा ने देश की राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता  में अपने पोते-पोतियों की उम्र के प्रतिद्वंद्वियों के साथ प्रतिस्पर्धा में ‘सर्वश्रेष्ठ पोशाक' (best dresser) का खिताब अपने नाम किया लेकिन वह सबसे उम्रदराज ‘Miss Universe' प्रतियोगी बनने से चूक गईं। मोतियों से जड़ा सफेद गाउन पहने सफेद बालों वाली चोई सून-ह्वा दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल के एक होटल में सोमवार को आयोजित मिस यूनिवर्स कोरिया प्रतियोगिता के मंच पर आईं और उन्होंने गायन प्रतियोगिता में प्रस्तुति दी। वह ताज से चूक गईं, लेकिन उन्होंने ‘सर्वश्रेष्ठ पोशाक' का खिताब अपने नाम किया।

PunjabKesari

फैशन स्कूल की 22 वर्षीय छात्रा हान एरियल ने प्रतियोगिता जीती और वह नवंबर में होने वाली 73वीं ‘मिस यूनिवर्स' प्रतियोगिता के लिए मैक्सिको सिटी जाएंगी। पूर्व अस्पताल कर्मी चोई ने 70 के दशक में मॉडलिंग करियर शुरू किया था। उन्हें इस महीने की शुरुआत में 31 अन्य प्रतियोगियों के साथ ‘मिस यूनिवर्स कोरिया' के प्रतिभागियों की अंतिम सूची में शामिल किया गया था। चोई ने सोमवार की प्रतियोगिता से कुछ घंटे पहले ‘एसोसिएटेड प्रेस' से कहा, ‘‘इस उम्र में भी मुझमें अवसर का इस्तेमाल करने और चुनौती लेने का साहस है।''

PunjabKesari

उन्होंने कहा, ‘मैं चाहती हूं कि लोग मुझे देखें और महसूस करें कि जब आप अपनी मनचाही चीजें ढूंढ लेते हैं और उस सपने को हासिल करने के लिए खुद को चुनौती देते हैं तो आप स्वस्थ रह सकते हैं और जीवन में खुशी पा सकते हैं।'' एक वर्ष पहले चोई के लिए इस प्रतियोगिता में भाग लेना असंभव होता, क्योंकि ‘मिस यूनिवर्स' प्रतियोगिता में केवल 18 से 28 वर्ष की आयु की महिलाएं ही भाग ले सकती थीं।

PunjabKesari

इस आयु सीमा की काफी समय से आलोचना हो रही थी और प्रतियोगिता को अधिक आधुनिक एवं विविधतापूर्ण बनाने के प्रयासों के तहत इस वर्ष यह सीमा हटा दी गई। कोरियाई सौंदर्य प्रतियोगिता के आयोजकों ने प्रतिस्पर्धा में अधिक से अधिक महिलाओं को शामिल करने के लिए ‘स्विमसूट' प्रतियोगिता तथा शैक्षणिक स्तर, लंबाई और विदेशी भाषा कौशल से संबंधित पात्रता अनिवार्यताओं को भी हटा दिया।  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!