इटली से बरामद हुआ विंस्टन चर्चिल का चित्र, दो साल पहले कनाडा के एक होटल से हुआ था चोरी

Edited By Parminder Kaur,Updated: 20 Sep, 2024 02:34 PM

stolen portrait of winston churchill recovered from italy

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल का चित्र 'द रोरिंग लॉयन' कनाडा के एक होटल से चोरी हुआ था। दो साल की तलाश के बाद इटली में मिल गया। इसे बृहस्पतिवार को कनाडा की राजदूत को सौंपा गया। कनाडा और इटली के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

इंटरनेशनल डेस्क. ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल का चित्र 'द रोरिंग लॉयन' कनाडा के एक होटल से चोरी हुआ था। दो साल की तलाश के बाद इटली में मिल गया। इसे बृहस्पतिवार को कनाडा की राजदूत को सौंपा गया। कनाडा और इटली के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

इटली की अर्द्धसैन्य पुलिस ने इस चित्र को रोम स्थित कनाडाई दूतावास में आयोजित एक समारोह में कनाडा की राजदूत एलिसा गोल्डबर्ग को सौंपा। एलिसा ने चित्र को खोजने में इटली और कनाडा के जांचकर्ताओं के बीच सहयोग की सराहना की।

यह तस्वीर ओटावा के फोटोग्राफर यूसुफ कर्श ने 1941 में खींची थी, लेकिन इसे ओटावा के 'फेयरमोंट शैटो लॉरियर' होटल से चुरा लिया गया था। कनाडा पुलिस के अनुसार, तस्वीर 2021 के क्रिसमस और 6 जनवरी 2022 के बीच किसी समय होटल से चुराई गई थी और उसकी जगह एक नकली चित्र लगा दिया गया था।

पुलिस ने ओंटारियो के पोवासन से 43 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उस पर चित्र चुराने और इसकी तस्करी करने का आरोप लगाया गया है। यह घटना चर्चिल की विरासत के लिए एक महत्वपूर्ण मामला है, और चित्र की वापसी एक बड़ी सफलता मानी जा रही है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!