नदी किनारे सेल्फी ले रहे टूरिस्टों को पल में बहा ले गई तेज लहर, रोंगटे खड़े कर देगा ये वीडियो

Edited By Tanuja,Updated: 10 Sep, 2024 01:50 PM

tourists swept away by qiantang river current while taking selfies viral video

नदी के किनारे टूरिस्ट अक्सर सेल्फी लेते हैं, वीडियो बनाते हैं मगर इस वायरल हो रही घटना को देखने के बाद आपके भी रोंगटे खड़े हो सकते हैं। यह काफी...

Bejing: नदी के किनारे टूरिस्ट अक्सर सेल्फी लेते हैं, वीडियो बनाते हैं मगर इस वायरल हो रही घटना को देखने के बाद आपके भी रोंगटे खड़े हो सकते हैं। यह काफी खतरनाक वीडियो है। कमजोर दिल वाले को इस वीडियो को न देखने की सलाह दी जाती है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ टूरिस्ट नदी के किनारे खड़े होकर सेल्फी ले रहे हैं और वीडियो बना रहे हैं। इसी बीच उफनाती नदी की लहर देखते ही उन्हें अपना साथ बहा ले जाती है। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं की गई है।

 

जानकारी के अनुसार, यह वीडियो चीन के कियानतांग नदी के किनारे का है। असल में इस साल एशिया के सबसे शक्तिशाली कहे जाने वाले तूफान सुपर टाइफून यागी ने चीन, फिलीपींस और वियतनाम में कहर बरपाया है। इस बीच सेल्फी लेते समय चीनी कियानतांग नदी के तेज बहाव में फंसे पर्यटकों का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि सेल्फी ले रहे लोगों का तेज धारा अचानक अपने साथ बहा ले जाती है।

 
वायरल वीडियो में कई पर्यटकों को सेल्फी लेते हुए दिखाया गया है, उसी समय उफनाती नदी की तेज धाराएं उन्हें अपने साथ बहा ले जाती हैं। उनमें से कई लोग अपनी जान बचाने में कामयाब हो जाते हैं जबकि कई बह जाते हैं। वीडियो को शेयर करते हुए एक्स पर @volcaholic1 नामक यूजर ने लिखा, “चेतावनी- यह परेशान करने वाला है। (मैं इसे चेतावनी के रूप में पोस्ट कर रहा हूं)। खतरनाक सेल्फी लेते हुए एक वीडियो वायरल। यह कुछ दिन पहले चीन में कियानतांग नदी के किनारे का है।”

 
इस वीडियो को 6,91,000 से अधिक बार देखा गया है, इस पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने इतनी खतरनाक जगह पर सेल्फी लेने वालों टूरिस्ट की। एक यूजर ने लिखा, “क्या ये लोग मूर्ख हैं? ऐसी जगह पर माता-पिता बच्चों को अपने साथ लेकर जा रहे हैं?” एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, “प्रकृति हमेशा जीतती है। इसे कभी कम मत समझिए।” एक तीसरे यूजर ने लिखा, “खतरनाक जगहों पर सेल्फी लेने के बारे में जागरूकता फैलाना बेहद जरूरी है, खासकर चीन में कियानतांग नदी जैसी खतरनाक जगहों पर।” इस वीडियो पर आपकी क्या राय है?

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!