US इंटेलिजेंस का सनसनीखेज खुलासा: ट्रंप को जान से मारने की फिराक में ईरान, बढ़ाई गई सुरक्षा

Edited By Tanuja,Updated: 25 Sep, 2024 12:45 PM

trump campaign says us intelligence warned of iran assassination threats

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को ईरान से हत्या की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा बढ़ा...

Washington: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को ईरान से हत्या की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अमेरिकी खुफिया अधिकारियों ने मंगलवार को ट्रंप को सूचित किया कि ईरान उनकी हत्या की साजिश रच रहा है। ट्रंप की टीम ने इस खुलासे के बाद बयान जारी कर कहा कि पिछले कुछ महीनों में ईरान से आने वाले खतरे बढ़ गए हैं, और अमेरिकी सरकार ट्रंप की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है।

 

ट्रंप की टीम ने अपने बयान में कहा कि खुफिया एजेंसियां सक्रिय रूप से इन खतरों का मुकाबला करने के लिए काम कर रही हैं, ताकि अमेरिका में अस्थिरता और अराजकता फैलाने की कोशिशें नाकाम हो सकें। हालांकि, ईरान पहले भी अमेरिकी आरोपों का खंडन करता रहा है और इन धमकियों पर ईरान के स्थायी मिशन या अमेरिकी राष्ट्रीय खुफिया निदेशक (ODNI) ने कोई टिप्पणी नहीं की है।

 

इसी बीच, फ्लोरिडा के गोल्फ कोर्स पर ट्रंप को मारने की साजिश रचने वाले संदिग्ध पर भी नए आरोप लगाए गए हैं। उस पर राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की हत्या के प्रयास और संघीय अधिकारी पर हमले के आरोप शामिल हैं। अदालती दस्तावेजों के मुताबिक, सीक्रेट सर्विस एजेंट ने संदिग्ध को गोल्फ कोर्स की झाड़ियों से बंदूक निकालते हुए देखा और उसे गोली मार दी। हालांकि, वह मौके से भाग गया लेकिन बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

 

हाल ही में ट्रंप पर यह दूसरा जानलेवा हमला था। इससे पहले, 13 जुलाई को पेंसिलवेनिया के बटलर में एक रैली के दौरान गोलीबारी हुई थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और ट्रंप को भी मामूली चोट आई थी। इस खुलासे के बाद ट्रंप की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है, और आने वाले चुनावों में किसी भी प्रकार की हिंसा से बचने के लिए व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं।


 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!