Shocking: लंदन के स्कूल में 2nd क्लास के बच्चे साथी हिंदू छात्रों पर बना रहे मुसलमान बनने का दबाव, रोंगटे खड़े कर देगा मामला

Edited By Tanuja,Updated: 20 Jun, 2024 02:46 PM

uk religious pressure and forced conversion in hounslow school

ब्रिटेन में पश्चिमी लंदन के हाउंसलो शहर में छोटे बच्चों द्वारा जबरन धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। घटना  13 जून...

लंदनः ब्रिटेन में पश्चिमी लंदन के हाउंसलो शहर में छोटे बच्चों द्वारा जबरन धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। घटना  13 जून 2024 की  है। हाउंसलो के एक स्कूल में दूसरी  कक्षा 2 के तीन 7 वर्षीय बच्चों ने एक हिंदू सहपाठी को इस्लाम में परिवर्तित करने का प्रयास किया और उस पर बार-बार दबाव डाला। जांच के बाद पता चला कि उन्होंने दूसरों के साथ भी ऐसा किया था। पीड़ित बच्चे के पिता ने कहा कि अन्य बच्चों के माता-पिता तो चुप रहे, लेकिन मैंने जागरूकता बढ़ाने के लिए  अपना अनुभव साझा करने का फैसला किया। 

 

 पीड़ित बच्चे के पिता ने बताया कि मैं हाउंसलो का निवासी हूं और मेरा 7 वर्षीय बेटा हेस्टन में स्प्रिंगवेल जूनियर स्कूल में पढ़ता है। हाल ही में, मेरे बेटे को स्कूल से लेने के बाद, उसने बताया कि मैकडॉनल्ड्स हलाल नहीं है और हमें वहां खाना नहीं खाना चाहिए। एक शाकाहारी हिंदू परिवार के रूप में, मैंने उसे समझाया कि हम केवल शाकाहारी खाना खाते हैं और आम तौर पर स्वास्थ्य कारणों से फास्ट फूड से बचते हैं।  बाद में, मेरे बेटे ने मुझे बताया कि उसके दोस्त याह्या ने कहा था कि मांस खाने से आप मजबूत बनते हैं और हलाल खाने से आप और भी मजबूत बनते हैं। चिंतित होकर, मैंने इसकी सूचना प्रधानाध्यापक को दी, जिन्होंने हमें आश्वासन दिया कि वे स्थिति पर नज़र रखेंगे।

PunjabKesari

घर पर, मेरे बेटे ने मुस्लिम बनने की इच्छा व्यक्त की ताकि वह चिकन खा सके। उसी दिन, मेरी पत्नी ने मुझे और भी ज़्यादा भयावह बात बताने के लिए फ़ोन किया। मेरे बेटे ने कहा कि याह्या ने उसे "बिस्मिल्लाह" कहने और अपना नाम बदलकर मोहम्मद रखने के लिए कहा, अन्यथा याह्या उसका दोस्त नहीं रहेगा। मैंने तुरंत स्कूल से संपर्क किया और उप प्रधानाध्यापक से बात की। अगले दिन (14 जून 2024), प्रधानाध्यापक ने मेरे बेटे की कक्षा के सभी बच्चों का साक्षात्कार लिया। हमें दोपहर में बुलाया गया और हम निष्कर्षों से चौंक गए। मेरे बेटे से पूछा गया कि क्या उसे मोहम्मद कहलाने में कोई परेशानी नहीं है, और उसने कहा कि उसे इससे कोई परेशानी नहीं है। मेरे बेटे को एक अन्य सहपाठी ने अपना धार्मिक कलाईबंद (मौली) काटने के लिए मजबूर किया, जिसे वह मंदिर जाने के बाद पहनता था।

PunjabKesari

एक मुस्लिम सहपाठी, जिसे मेरा बेटा अपना दोस्त मानता है, ने उससे कहा कि उसे दोस्त बने रहने के लिए इसे काटना होगा और उसने कैंची से इसे काटने में उसकी मदद भी की। मेरे बेटे को अपने दोस्तों द्वारा उनकी मांगों को मानने या उन्हें खोने का जोखिम उठाने का दबाव महसूस हुआ। प्रधानाध्यापक ने तत्काल कार्रवाई की, तीन छात्रों को निलंबित कर दिया और उनके माता-पिता को बैठक के लिए बुलाया। पीड़ित बच्चे के पिता ने कहा कि एक अभिभावक के रूप में, इस घटना ने मुझे बहुत तनाव में डाल दिया है। मुझे आश्वासन चाहिए कि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जाएगा और इन संवेदनशील मामलों पर बारीकी से नज़र रखी जाएगी। मैंने सभी को जागरूक करने और यह सुनिश्चित करने के लिए इसे साझा करने का फैसला किया कि हमारे बच्चे सुरक्षित हैं और उनकी मान्यताओं का सम्मान किया जाता है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!