रूस में मार गिराए गए यूक्रेनी ड्रोन के मलबे से गोदाम में लगी आग

Edited By Tanuja,Updated: 07 Jul, 2024 05:54 PM

ukrainian drone triggers warehouse explosions in russia

पश्चिमी रूस के सीमावर्ती क्षेत्र के एक गांव को रविवार को खाली करा लिया गया, क्योंकि वहां मार गिराए गए एक यूक्रेनी ड्रोन के मलबे से पास के...

इंटरनेशनल डेस्कः पश्चिमी रूस के सीमावर्ती क्षेत्र के एक गांव को रविवार को खाली करा लिया गया, क्योंकि वहां मार गिराए गए एक यूक्रेनी ड्रोन के मलबे से पास के गोदाम में आग लगने से विस्फोट हो रहे थे। यह जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने ने दी। सोशल मीडिया फुटेज में वोरोनिश क्षेत्र में काले धुएं का गुबार उठता दिखायी दे रहा था, जबकि लगातार जोरदार विस्फोट की आवाज सुनी गई।

PunjabKesari

गवर्नर अलेक्जेंडर गुसेव ने कहा कि गिरते मलबे के कारण "विस्फोटक वस्तुओं में विस्फोट" हुआ। उन्होंने कहा कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन पोडगोरेंस्की जिले के एक नजदीकी गांव के निवासियों को निकाला गया है। आपातकालीन सेवाओं, सैन्य और सरकारी अधिकारियों के घटनास्थल पर काम करने के कारण सड़कें भी बंद कर दी गई हैं। रूस के रक्षा मंत्रालय ने सुबह की प्रेस वार्ता में हमले के बारे में कुछ नहीं कहा, लेकिन कहा कि वायु रक्षा प्रणालियों ने बेलगराद क्षेत्र में एक यूक्रेनी ड्रोन को नष्ट कर दिया है।

PunjabKesari

रूस के क्रास्नोदार प्रांत के अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि ड्रोन के मलबे के गिरने से एक तेल डिपो में आग लग गई थी। रूस की आपातकालीन सेवाओं ने कहा कि रविवार सुबह आग बुझा दी गई। यह हमला ऐसे समय में किया गया है जब यूक्रेन के सैन्य प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को बताया था कि कीव के सैनिक यूक्रेन के दोनेत्स्क क्षेत्र के रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण शहर चासिव यार के बाहरी इलाके से पीछे हट गए हैं, जो एक महीने तक चले रूसी हमले के कारण मलबे में तब्दील हो गया है।  

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!