Biden के हटते ही चुनावी मैदान में Harris का जलवा, "Trump" card को दे रहीं मात

Edited By Tanuja,Updated: 25 Jul, 2024 11:40 AM

us election new poll indicates winds of change in kamala vs trump battle

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) द्वारा 5 नवंबर को होने वाले अगले राष्ट्रपति पद के चुनाव से खुद को हटाने के बाद अमेरिकी राजनीति में नया मोड़ आ गया है...

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) द्वारा 5 नवंबर को होने वाले अगले राष्ट्रपति पद के चुनाव से खुद को हटाने के बाद अमेरिकी राजनीति में नया मोड़ आ गया है। कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच का मुकाबला दिलचस्प और कड़ा होता जा रहा है। अब देखना यह होगा कि आने वाले दिनों में यह मुकाबला किस दिशा में जाता है और कौन आगामी राष्ट्रपति पद के चुनाव में विजयी होता है।एक महत्वपूर्ण सर्वेक्षण में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पीछे छोड़ दिया है।

PunjabKesari

ट्रंप और हैरिस के बीच कड़ी टक्कर
 यदि अमेरिका में आज चुनाव हो जाएं तो भारतीय मूल की कमला हैरिस इस मुकाबले में मामूली बढ़त के साथ जीत हासिल कर सकती हैं। इस सर्वेक्षण में ट्रंप को 42 फीसदी अमेरिकी लोगों का समर्थन मिला है जबकि हैरिस को 44 फीसदी। इस सर्वेक्षण के अनुसार, यदि अमेरिका में आज चुनाव हो जाएं तो भारतीय मूल की कमला हैरिस को 44 प्रतिशत अमेरिकी लोगों का समर्थन प्राप्त होगा जबकि डोनाल्ड ट्रंप को 42 प्रतिशत लोगों का समर्थन मिलेगा। यह सर्वेक्षण दर्शाता है कि बाइडेन के हटने के बाद हैरिस को जनता से अधिक समर्थन मिल रहा है। रिपब्लिकन प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के बीच का यह सर्वे 50 राज्यों में किया गया है। इस सर्वे में 11 लाख अमेरिकी लोगों से 10 अलग-अलग सवाल पूछे गए थे।
  
PunjabKesari

बाइडेन के पीछे हटने का कारण
बाइडेन के चुनाव से हटने का कारण उनकी आयु और स्वास्थ्य को माना जा रहा है। बाइडेन ने कहा है कि वह अपने स्वास्थ्य और उम्र को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय ले रहे हैं। उनके इस निर्णय से डेमोक्रेटिक पार्टी को एक नया नेता चुनने का अवसर मिल रहा है और पार्टी में कमला हैरिस को एक मजबूत उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है।

PunjabKesari

कमला हैरिस कर रहीं जीत की रणनीति तैयार 
कमला हैरिस ने हाल ही में डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ कई बैठकें की हैं, जिनमें 2024 के चुनावों को लेकर रणनीति तैयार की जा रही है। हैरिस ने कहा है कि वह बाइडेन की नीतियों को आगे बढ़ाने का संकल्प रखती हैं। उन्होंने पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ मिलकर एक मजबूत और प्रभावी चुनाव अभियान की योजना बनाई है। कमला हैरिस ने कहा है कि वह बाइडेन की नीतियों और उनके द्वारा किए गए कार्यों को आगे बढ़ाएंगी। उन्होंने कहा कि वह जनता की समस्याओं को सुलझाने और देश को एक नई दिशा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हैरिस का मानना है कि उनके पास अमेरिका को बेहतर बनाने की क्षमता और संकल्प है।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!