Bangladesh: झील में मिला महिला संपादक का शव, मौत से पहले सोशल मीडिया पर की ये पोस्ट, मचा हड़कम्प

Edited By Tanuja,Updated: 29 Aug, 2024 12:22 PM

woman tv journalist s body recovered from lake in dhaka

बांग्लादेश (Bangladesh) की राजधानी ढाका  में एक महिला टीवी पत्रकार का शव हातिरझील में तैरता हुआ पाया गया। मृतक पत्रकार की पहचान 32...

Dhaka: बांग्लादेश (Bangladesh) की राजधानी ढाका  में एक महिला टीवी पत्रकार का शव हातिरझील में तैरता हुआ पाया गया। मृतक पत्रकार की पहचान 32 वर्षीय सारा रहनुमा के रूप में की गई है, जो गाजी टीवी में न्यूजरूम संपादक थीं। उनकी रहस्यमयी मौत ने देशभर में हड़कंप मचा दिया है, खासकर मौजूदा राजनीतिक माहौल के मद्देनजर।

PunjabKesari

पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे, सजीब वाजेद, ने इस घटना पर कड़ा विरोध जताया है। उन्होंने एक पोस्ट में कहा, "सारा रहनुमा की हत्या अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर एक और क्रूर हमला है।" सजीब वाजेद के इस बयान ने मामले को और भी संवेदनशील बना दिया है, खासकर जब देश की अंतरिम सरकार पर पहले से ही सवाल उठ रहे हैं। गाजी टीवी, जहां पर सारा रहनुमा काम करती थीं, एक धर्मनिरपेक्ष समाचार चैनल है। इस चैनल का स्वामित्व गोलम दस्तगीर गाजी के पास है, जिन्हें हाल ही में गिरफ्तार किया गया था। चैनल और उसके कर्मचारियों पर राजनीतिक दबाव का आरोप भी पहले लग चुका है।

PunjabKesari

ढाका ट्रिब्यून के अनुसार, सारा का शव ढाका के हातिरझील में तैरता हुआ पाया गया। एक स्थानीय व्यक्ति, जिसने सारा को झील में देखा, ने तुरंत उन्हें अस्पताल पहुंचाया। हालांकि, ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (DMCH) में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, अपनी मौत से कुछ समय पहले, सारा ने फेसबुक पर एक स्टेटस पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने किसी फहीम फैसल को टैग किया था। इस पोस्ट ने भी जांच को एक नई दिशा दे दी है, क्योंकि इससे उनकी मौत के पीछे की साजिश का संकेत मिल सकता है। 

PunjabKesari

 रिपोर्ट के अनुसार रहनुमा ने पोस्ट में लिखा, 'आप जैसा दोस्त पाकर अच्छा लगा। भगवान आपको हमेशा आशीर्वाद दें। आशा है, आप जल्द ही अपने सभी सपने पूरे करेंगे। मुझे पता है कि हमने एक साथ बहुत सारी योजनाएं बनाई थीं। क्षमा करें, हम अपनी योजनाओं को पूरा नहीं कर सके। आपके जीवन के हर पहलू में भगवान आपको आशीर्वाद दें।'सारा रहनुमा की हत्या ने बांग्लादेश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर एक बार फिर बहस छेड़ दी है। राजनीतिक अस्थिरता और मीडिया पर बढ़ते दबाव के बीच, यह घटना कई सवाल खड़े कर रही है। सारा की मौत के पीछे के रहस्यों की जांच जारी है, और बांग्लादेश में मीडिया जगत इस मामले पर नज़र बनाए हुए है।

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!