राज्य के दर्जे से लेकर भूमि अधिकारों तक, BJP शासन में जम्मू-कश्मीर ने सब कुछ खो दिया: उमर अब्दुल्ला

Edited By Pardeep,Updated: 21 Sep, 2024 11:42 PM

jammu and kashmir has lost everything under bjp rule omar abdullah

नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पिछले 10 साल के शासन में जम्मू-कश्मीर ने सब कुछ खो दिया है जिसमें राज्य का दर्जा, पहचान और भूमि अधिकार शामिल है। उमर ने केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद को खत्म करने...

नेशनल डेस्कः नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पिछले 10 साल के शासन में जम्मू-कश्मीर ने सब कुछ खो दिया है जिसमें राज्य का दर्जा, पहचान और भूमि अधिकार शामिल है। उमर ने केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद को खत्म करने के सत्तारूढ़ दल के दावों पर सवाल उठाया। 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए नेकां नेता ने कहा कि भाजपा नेता को यह बताना चाहिए कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के लिए नेकां और कांग्रेस को क्यों जिम्मेदार ठहरा रही है, जबकि वह देश के बाकी हिस्सों में पाकिस्तान को दोषी ठहरा रहे हैं। 

उन्होंने भाजपा पर अगस्त 2019 में क्षेत्र को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने और तत्कालीन राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद जम्मू-कश्मीर के लोगों से किए गए वादों को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाया। 

पूर्ववर्ती जम्मू कश्मीर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके अब्दुल्ला ने पुंछ-हवेली विधानसभा क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवार ऐजाज अहमद जान के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, "10 साल बाद आज हमारे पास कुछ भी नहीं बचा है औरयह सब भाजपा के शासन में हुआ है।" 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!