उमर अब्दुल्ला का दावा- नेशनल कॉन्फ्रेंस बनाएगी जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार

Edited By Pardeep,Updated: 21 Jul, 2024 10:38 PM

omar abdullah claims nc will form the next govt in jammu kashmir

नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी का प्रदर्शन "शानदार" रहा है और रुझानों से पता चलता है कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार बनाएगी।

सांबा/जम्मूः नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी का प्रदर्शन "शानदार" रहा है और रुझानों से पता चलता है कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार बनाएगी। 

अब्दुल्ला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव परिणामों से कोई सबक नहीं सीखा है और पिछले 10 वर्षों से सत्ता में रहने के बावजूद उसने विकास, रोजगार सृजन तथा आतंकवाद पर अंकुश लगाने के अपने वादे पूरे नहीं किए हैं। 

अब्दुल्ला ने सांबा जिले के गुरहा स्लाथिया में एक जनसभा में कहा, "भाजपा 400 और 370 सीटों की बात कर रही थी, वह (लोकसभा चुनाव में) 240 पर आकर रुक गई। वे 10 साल तक सत्ता में रहे और नतीजों से पता चला कि लोग उनसे संतुष्ट नहीं हैं और बदलाव चाहते हैं।" लोकसभा चुनावों के बाद जम्मू क्षेत्र में यह उनकी पहली रैली थी। उन्होंने बारामूला लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था और जेल में बंद नेता शेख अब्दुल रशीद उर्फ ​​“इंजीनियर रशीद” से दो लाख से अधिक मतों के अंतर से हार गए थे। 

उन्होंने कहा, "लोकसभा चुनावों ने हमें हमारी ताकत और कमजोरी दोनों दिखा दी है। नतीजों के रुझानों को देखते हुए, अगर कोई पार्टी (जम्मू-कश्मीर में) सरकार बनाने जा रही है तो वह नेशनल कॉन्फ्रेंस होगी...जब सितंबर या अक्टूबर तक विधानसभा चुनाव संपन्न हो जाएंगे तो आप हमारी पार्टी को सत्ता में देखेंगे।" नेकां नेता ने कहा कि जम्मू और उधमपुर लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार न उतारने के बावजूद उनकी पार्टी का प्रदर्शन "शानदार" रहा जहां उसने अपने 'इंडिया गठबंधन' की सहयोगी कांग्रेस पार्टी का समर्थन किया। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!