भाइयों की नोक-झोक और अपनापन दिखाती है भुवन आरोड़ा की फिसड्डी, राइटर ने किया कमाल

Edited By Ajay kumar,Updated: 23 Oct, 2024 06:19 PM

bhuvan arora fisaddi shows the brothers bickering and closeness

गोरखपुर का कुमार परिवार है। उनके तीन बच्चे हैं, दो बेटे और एक बेटी। बेटी इंजीनियरिंग करती थी, लेकिन शादी के बाद उसके पति ने छुड़वा दी। दो बेटों गोल्डी और विमल हैं।

स्टारकास्ट- भुवन अऱोड़ा, पूजन छाबरा, प्रियल महाजन और गोपाल दत्त

रेटिग- 3.5 स्टार
 
MOVIE REVIEW : गोरखपुर का कुमार परिवार है। उनके तीन बच्चे हैं, दो बेटे और एक बेटी। बेटी इंजीनियरिंग करती थी, लेकिन शादी के बाद उसके पति ने छुड़वा दी। दो बेटों गोल्डी और विमल हैं। गोल्डी बड़ा और वो इलाहाबाद (अब प्रयागराज) की संगम यूनिवर्सिटी (असल में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी) में पढ़ता है। इसी यूनिवर्सिटी के मशहूर पॉलैंड हॉस्टल में रहता है। गोल्डी पढ़ाई लिखाई में थोड़ा कमजोर रहता है। वहीं, विमल ने 12वीं की परीक्षा पास की है और IIT या दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ना चाहता है। लेकिन पिताजी कहते हैं कि प्रयागराज जाकर संगम यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करो। क्योंकि उसे पूरब का ऑक्सफोर्ड कहा जाता है। फिर क्या विमल कुमार पहुंच जाते हैं। वो सोचते हैं यूनिवर्सिटी जाकर मजे करेंगे, लेकिन वहां तो भैया है। वो भी ऐसे कि विमल की सांस में कंट्रोल रखना चाहते हैं। बस यहीं से कहानी में मजेदार और कुछ अहम सीख वाले पड़ाव आते हैं। जिसका लुफ्त सीरीज में आप लें। क्योंकि आगे कुछ बताना स्पॉइलर की श्रेणी में आएगा।

गोल्डी का किरादर सीरीज में भुवन अरोड़ा ने निभाया है। ये वही भुवन है जो फर्जी जैसी सीरीज़ में नज़र आ चुके हैं। भुवन का काम यहां भी अच्छा है। बड़े भाई के रोल और जेलेसी वाले पार्ट को भी उन्होंने सीरीज में बखूबी निभाया है। दो भाईयों के बीच होने वाली खींचातानी भी ठीक दिखाई है। छोटे भाई विमल कुमार के रोल को पूजन छाबरा ने भी समझा है। उन्होंने छोटे भाई वाला अल्हड़पन और चुहलबाजी करने में सफल हुए है। प्यार और ईगो वाले पार्ट में भी बेहतर रहे हैं। सीरीज का एक बेहतरीन किरदार PCO दादा हैं। जिसे गोपाल दत्त ने निभाया है। उनका किरदार आपको सीरीज से और गहराई से जोड़ने में सफल रहता है। क्योंकि वो किरदार आपको अपने जीवन में जाना पहचाना सा लगता है। विमल की लव इंट्रेस्ट के किरदार में प्रियल हैं। ये सीरीज़ की हिरोइन भी हैं। उन्होंने भी अपने हिस्सा का काम ठीक ढंग से किया है। इनके अलावा सीरीज़ में राजेश जैस, मुकुंद पाल और शबनम वधेरा जैसे एक्टर्स भी हैं। जिन्होंने सीरीज़ को अपने काम से सपोर्ट किया है।

सीरीज को गुल्लक वाले दुर्गेश सिंह ने गौरव बुम्ब के साथ मिलकर लिखा है। दुर्गेश सीरीज़ के हेड राइटर के साथ को-प्रोड्यूसर भी हैं। सीरीज़ की कहानी प्रेमचंद की फेमस कहानी बड़े भाईसाहब से इंस्पायर है। जहां आज के दौर में सीरीज में भी इंजीनियरिंग और डॉक्टरी की पढ़ाई दिखाई जाती है। दुर्गेश की सीरीज में लीड कैरेक्टर को आर्ट्स पढ़ते हैं। उन्होने कहानी ऐसे लिखी है जिससे हर कोई कनेक्ट कर जाता है। यही दुर्गेश की राइटिंग की सबसे बड़ी खासियत है। गौरव ने डायलॉग बहुत अच्छे शब्दों में पिरोया है। दोनों की जोड़ी ने कमाल किया है। यही वजह है कि आम दर्शक तुरंत उससे अपने आपको जोड़ लेता है। सबसे बड़ा उदाहरण गुल्लक है। इसके बाद अब फिसड्डी का नाम भी जुड गया है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पढ़कर निकलने वाले छात्रों के लिए ये सीरीज नॉस्टैल्जिया है। सीरीज़ में भाई को लेकर एक खूबसूरत है। इसके अलावा 'कैसा मर्द है तू' ये कविता भी आपके भीतर तक प्रवेश करती है। 

और ये भी पढ़े

    कुल जमा फिसड्डी को लेकर ये कहा जा सकता है कि आप दे लीजिए। अगर अभी तक नहीं देखा है तो इस वीकेंड इसे आप बिंज वॉच कर सकते हैं। फिसड्डी देख आपको अपनों और अपने रिश्तों का एहसास होगा। सफल और असफल लोगों के बीच अंतर ना करने की सीख मिलेगी। और...मिलेगा आपको कॉलेज लाइफ से गुजरने का मौका। सात एपिसोड की ये सीरीज़, अमेजन एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीम हो रही है।

    Related Story

      Trending Topics

      Afghanistan

      134/10

      20.0

      India

      181/8

      20.0

      India win by 47 runs

      RR 6.70
      img title
      img title

      Be on the top of everything happening around the world.

      Try Premium Service.

      Subscribe Now!