पिछले 6 वर्षों में दी गईं 13,661 सरकारी नौकरियां... त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा का दावा

Edited By Pardeep,Updated: 03 Jul, 2024 10:22 PM

13 661 government jobs were given in the last 6 years  tripura cm claims

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने बुधवार को कहा कि पिछले छह वर्षों में राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में कुल 13,661 लोगों को नियुक्त किया गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 2018 से इस पूर्वोत्तर राज्य पर शासन कर रही है।

अगरतलाः त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने बुधवार को कहा कि पिछले छह वर्षों में राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में कुल 13,661 लोगों को नियुक्त किया गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 2018 से इस पूर्वोत्तर राज्य पर शासन कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सबसे अधिक 12,289 रिक्तियां ‘समूह ग' श्रेणी में भरी गई हैं, जिससे प्रशासन के निचले स्तर को बढ़ावा मिला, जबकि ‘समूह ए' श्रेणी में 541 नियुक्तियां की गईं। 

अगरतला में नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा, "विपक्षी दल सड़कों पर उतरकर आरोप लगा रहे हैं कि सरकारी क्षेत्र में कोई नियुक्ति नहीं हुई है, लेकिन वास्तविकता यह है कि पिछले छह वर्षों में 13,661 पद भरे गए हैं।" 

उन्होंने कहा, "ये नियुक्तियां विभिन्न विभागों में संविदा और 'आउटसोर्सिंग' के तहत की गयी नियुक्तियों के अतिरिक्त हैं।" पूर्ववर्ती वाम मोर्चा सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने दावा किया कि एक समय था जब नौकरी के इच्छुक लोगों को सरकारी क्षेत्र में नियुक्ति के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के साथ अच्छे संबंध रखने की जरूरत होती थी। 

उन्होंने कहा, "अब वह परंपरा खत्म हो चुकी है। भाजपा नीत सरकार के तहत भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता का पूरा ध्यान रखा गया है। सरकारी नौकरियों के लिए चुने गए लोगों ने साक्षात्कार के दौरान अपने कौशल को साबित किया है।"

साहा ने दावा किया कि उनकी सरकार विभिन्न योजनाओं को लागू करके त्रिपुरा को एक समृद्ध राज्य बनाने के लिए काम कर रही है। साहा ने इस दौरान विभिन्न पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी वितरित किए। कुल 473 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए गए। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!