2436.49 करोड़ रु की लागत से 13400 किलोमीटर लिंक सड़कों को मंजूरी

Edited By Archna Sethi,Updated: 15 Oct, 2024 08:54 PM

13400 km link roads approved at a cost of rs 2436 49 crore

2436.49 करोड़ रु की लागत से 13400 किलोमीटर लिंक सड़कों को मंजूरी


चंडीगढ़, 15 अक्तूबर (अर्चना सेठी) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने 2436.49 करोड़ रुपए की लागत से 13400 किलोमीटर लंबी लिंक सड़कों के निर्माण के निर्देश दिए हैं। यहां एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ये लिंक सड़कें लोगों तक वस्तुओं और सेवाओं की निर्बाध आपूर्ति के साथ-साथ उनके आने-जाने के लिए भी बहुत सहायक होंगी। उन्होंने कहा कि ये लिंक सड़कें राज्य के आर्थिक विकास को बढ़ावा देंगी और ग्रामीण निवासियों के लिए अत्यधिक लाभकारी होंगी। भगवंत सिंह मान ने इन सड़कों के निर्माण की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि 6 साल गुजर जाने के बाद भी इनमें से कई सड़कों की अनदेखी की गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन सड़कों को प्राथमिकता के आधार पर क्रमबद्ध करके बनाया जाना चाहिए ताकि लोगों को इसका पूरा लाभ मिल सके। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इन सड़कों की आवश्यकता और प्राथमिकता के आधार पर निर्माण के लिए जमीनी स्तर पर सर्वेक्षण को सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग और मंडी बोर्ड के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा कि इन सड़कों के निर्माण पर हर एक पैसा समझदारी से खर्च किया जाए।


मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने राज्यभर में इन ग्रामीण लिंक सड़कों को चौड़ा, मजबूत और उन्नत करके सड़कों के बुनियादी ढांचे को नया रूप देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए इस सड़क नेटवर्क के महत्व को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। भगवंत सिंह मान ने पंजाब मंडी बोर्ड और लोक निर्माण विभाग को इस परियोजना को आवंटित करते समय इसकी उच्च गुणवत्ता के साथ-साथ आवंटित किए गए हर एक पैसे का सही ढंग से उपयोग सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य की ग्रामीण सड़कों के निर्माण के लिए 'आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस' तकनीक का उपयोग किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह कदम ग्रामीण सड़कों पर उच्च गुणवत्ता वाले कार्यों को सुनिश्चित करने के साथ-साथ राज्य के मौजूदा संसाधनों का सर्वोत्तम उपयोग करेगा। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इस तकनीक से लोगों का पैसा बचेगा और साथ ही सड़कों के निर्माण कार्यों में क्रांति आएगी।

 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!