TIME Magazine की 'विश्व के महानतम स्थानों' 2024 की सूची में 2 भारतीय प्रतिष्ठान भी शामिल

Edited By Tanuja,Updated: 29 Jul, 2024 07:07 PM

2 indian establishments on time magazine s world s greatest places 2024

टाइम पत्रिका की  TIME Magazine ने हाल ही में 'World's Greatest Places' 2024 की सूची जारी की है, जिसमें 100 विशेष स्थलों को...

इंटरनेशनल डेस्कः टाइम पत्रिका की  TIME Magazine ने हाल ही में 'World's Greatest Places' 2024 की सूची जारी की है, जिसमें 100 विशेष स्थलों को शामिल किया गया है। इस सूची में दो भारतीय स्थान हैदराबाद का Manam Chocolate और हिमाचल प्रदेश का Naar भी शामिल हैं ।

PunjabKesari

Manam Chocolate:  यह हैदराबाद में स्थित एक प्रीमियम क्राफ्ट चॉकलेट ब्रांड है जो भारतीय-उगाए गए कोको को प्रमुखता देता है। इस ब्रांड को हाल ही में कई अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार मिले हैं। Manam Chocolate ने अगस्त 2023 में हैदराबाद में अपना प्रमुख अनुभवात्मक स्थल, Manam Chocolate Karkhana, खोला। TIME Magazine में Sarah Khan ने लिखा है कि Manam Chocolate की फैक्ट्री में चाय बिस्किट और पिस्ता फज जैसी स्वादिष्ट चॉकलेट, करी पत्ता बिस्किट और बादाम प्रालाइन क्लस्टर जैसी चीजें बनाई जाती हैं। यहां पर क्रोइसेंट, नारियल मैकरॉन, और चक्कारकेली (केले का सॉफ्ट सर्व) भी तैयार किया जाता है। इस फैक्ट्री के नीचे स्थित Manam का कांच से ढका कैफे मिठाइयों और नमकीनों की विविधता पेश करता है, जहां एक कोको का पेड़ भी है, जो Manam की कहानी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

PunjabKesari

Naar: हिमाचल प्रदेश के एक बुटीक होटल में स्थित Naar एक प्रीमियम रेस्तरां है, जिसे प्रसिद्ध शेफ प्रतीक सधू चला रहे हैं। Chef Sadhu का लक्ष्य पहाड़ी क्षेत्रों की खाद्य विविधता को प्रस्तुत करना और Naar को एक अद्वितीय गंतव्य रेस्तरां बनाना है। TIME Magazine में Sarah Khan ने बताया कि Naar में 16 लोग एक बार में क्षेत्रीय स्वादों का आनंद लेते हैं। यहां Himachali yak cheese, juniper-smoked lamb (जिसे कश्मीरी mushqbudji चावल के साथ परोसा जाता है), Ladakhi buckwheat pasta, Naga bamboo shoot pickles, और Uttarakhand के galgal lemons जैसे विशेष व्यंजन शामिल हैं। इन दोनों भारतीय स्थलों को TIME Magazine की सूची में शामिल करना एक बड़ा सम्मान है और यह भारतीय संस्कृति और भोजन की विविधता को विश्व स्तर पर मान्यता देता है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!