21 वर्षीय युवती ने कान्हा से रचाई शादी, पिता बोले- अब भगवान कृष्ण हैं मेरे दामाद

Edited By Harman Kaur,Updated: 12 Jul, 2024 03:57 PM

21 year old girl married shri krishna

हर्षिका के पिता पूरन चंद्र पंत ने कहा कि बेटी की भगवान कृष्ण से शादी करवा दी है और अब भगवान कृष्ण उनके दामाद हैं। उन्होंने कहा कि आज से उनके घर में भगवान कृष्ण विराजमान रहेंगे। पांचवीं कक्षा तक पढ़ी हर्षिका दिव्यांग है और....

नेशनल डेस्क: उत्तराखंड के हल्द्वानी में 21 वर्षीय एक युवती ने बृहस्पतिवार को एक समारोह में भगवान कृष्ण की मूर्ति के साथ विवाह रचाया। इस विवाह की चारों ओर चर्चा हो रही है। भगवान कृष्ण को वर के तौर पर पाने के लिए पिछले 15 सालों से करवा चौथ का व्रत कर रही हर्षिका पंत की सुबह साढ़े दस बजे गाजे बाजे के साथ बारात आई।
PunjabKesari
श्रीकृष्ण की प्रतिमा के साथ 7 जन्मों तक साथ रहने की खाईं कसमें
कुमाऊंनी रीति रिवाज के अनुसार, भगवान कृष्ण का दरवाजे पर स्वागत किया गया, फिर वरमाला हुई और सात फेरे हुए। यहां आयोजित विवाह समारोह में शामिल अतिथियों के लिए खानपान से लेकर अन्य व्यवस्थाएं भी की गई थीं। विदाई होने के बाद युवती हर्षिका कान्हा की मूर्ति को लेकर कार से रिश्तेदार के यहां पहुंची। विवाह समारोह में पहुंचे लोगों ने दावत खाई और शगुन का टीका लगाकर हर्षिका को सुखमय जीवन का आशीर्वाद दिया।

PunjabKesari

रस्मों के दौरान हर्षिका ने वृंदावन से लाई गई श्रीकृष्ण की प्रतिमा के साथ सात जन्मों तक साथ रहने की कसमें खाईं और अपनी मांग में कान्हा के नाम का सिंदूर भरा।
PunjabKesari
अब भगवान कृष्ण मेरे दामाद हैं: हर्षिका के पिता
11 जुलाई को धूमधाम से हुई शादी से पहले बुधवार को घर में मेहंदी और हल्दी का कार्यक्रम भी हुआ। जिसमें सभी रिश्तेदार और आसपास के लोग शामिल हुए। हर्षिका के पिता पूरन चंद्र पंत ने कहा कि बेटी की भगवान कृष्ण से शादी करवा दी है और अब भगवान कृष्ण उनके दामाद हैं। उन्होंने कहा कि आज से उनके घर में भगवान कृष्ण विराजमान रहेंगे। पांचवीं कक्षा तक पढ़ी हर्षिका दिव्यांग है और उसके शरीर का निचला हिस्सा काम नहीं करता। उसे अपने दैनिक कार्यों के लिए भी दूसरों पर निर्भर रहना पड़ता है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!