तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से 34 की मौत, कई अस्पताल में भर्ती, CB-CID ​​जांच के आदेश

Edited By Anu Malhotra,Updated: 20 Jun, 2024 12:20 PM

25 people died illicit liquor tamil nadu kallakurichi

तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में कथित तौर पर अवैध शराब पीने से 34 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिला कलेक्टर एमएस प्रशांत ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की।   प्रशांत ने बताया कि  जिनकी तबीयत ठीक नहीं है उनका इलाज...

नेशनल डेस्क:  तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में कथित तौर पर अवैध शराब पीने से 34 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिला कलेक्टर एमएस प्रशांत ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की।   प्रशांत ने बताया कि  जिनकी तबीयत ठीक नहीं है उनका इलाज कल्लाकुरिची सरकारी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। सूत्रों ने कहा कि कल्लाकुरिची में अवैध शराब 'पैकेट अरक' का सेवन करने के बाद पीड़ित बुधवार को बीमार हो गए।

मरने वालों में महिलाएं भी शामिल 

राज्य मंत्री ईवी वेलु के अनुसार, अवैध शराब के सेवन के कारण कुल 74 लोगों (67 पुरुष, 6 महिलाएं और 1 ट्रांसजेंडर व्यक्ति) को स्वास्थ्य समस्याएं विकसित हुईं। अधिकारियों ने कहा कि 18 जून को, कल्लाकुरिची जिले के करुणापुरम के कई पुरुषों, जिनमें ज्यादातर दिहाड़ी मजदूर थे, ने कथित तौर पर पैकेट और पाउच में बेची जाने वाली नकली शराब का सेवन किया। रात तक उनमें से कई लोगों को दस्त, उल्टी, पेट दर्द और आंखों में जलन जैसे लक्षण महसूस होने लगे। फिर उन्हें अस्पतालों में ले जाया गया।

इलाज करा रहे लोगों को कल्लाकुरिची, सेलम, विल्लुपुरम और पुडुचेरी के सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। तमिलनाडु पुलिस ने गोविंदराज नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जिसे कन्नूकुट्टी के नाम से भी जाना जाता है, जो शराब बेच रहा था। अधिकारियों ने उसके पास से 200 लीटर शराब भी जब्त की। सरकार के एक बयान के अनुसार, परीक्षण करने पर नमूनों में मेथनॉल पाया गया।

 सीबी-सीआईडी ​​जांच के आदेश
मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने घटना की सीबी-सीआईडी ​​जांच के आदेश दिए हैं। द्रमुक सरकार ने कल्लाकुरिची जिला कलेक्टर श्रवण कुमार जाटवथ का तबादला कर दिया और पुलिस अधीक्षक समय सिंह मीना को निलंबित कर दिया।

स्टालिन ने एक्स पर लिखा, "कल्लाकुरिची में मिलावटी शराब पीने से लोगों की मौत की खबर सुनकर मैं स्तब्ध और दुखी हूं। इस मामले में अपराध में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसे रोकने में विफल रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। तत्काल अगर जनता ऐसे अपराधों में शामिल लोगों के बारे में सूचित करती है तो कार्रवाई की जाएगी। समाज को बर्बाद करने वाले ऐसे अपराधों को कठोरता से दबा दिया जाएगा।'' 
 
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!