इटावा में मलबे में दबने से 3 मजदूरों की मौत, 2 अन्य घायल

Edited By Parveen Kumar,Updated: 22 Aug, 2024 05:38 PM

3 workers died and 2 others injured after being buried under debris in etawah

उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के बकेवर इलाके में नाली निर्माण के दौरान दीवार गिरने से तीन मनरेगा मजदूरों की मलबे में दबने से मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

नेशनल डेस्क : उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के बकेवर इलाके में नाली निर्माण के दौरान दीवार गिरने से तीन मनरेगा मजदूरों की मलबे में दबने से मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सत्यपाल सिंह ने बताया कि गुरुवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे मेहंदीपुर गांव में नाली निर्माण के दौरान एक दीवार के गिरने से पांच मजदूर मलब में दब गए। मलबे को हटा करके मजदूरों को बाहर निकाला गया मगर तब तक तीन की मौत चुकी थी जबकि दो अन्य को गंभीर हालत में डॉ भीमराव अंबेडकर संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान प्रदीप (40),चंद्रप्रकाश (45) और रामानंद (35) के तौर पर की गयी है।

तीन में से दो श्रमिक सहसो इलाके के हनुमंतपुरा के निवासी थे जबकि एक मेहंदीपुर गांव का रहने वाला है। मजदूर ओम प्रकाश और हरिश्चंद घायल हो गए है। दोनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही ब्लॉक व पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए।       महेवा ब्लॉक की ग्राम पंचायत मेहंदीपुर में मेहंदीपुर गांव के अंदर से होकर जाने वाले रास्ते के किनारे ग्राम पंचायत पानी निकालने के लिए नाली का निर्माण करा रहा था। इस पर करीब दस मनरेगा मजदूर काम कर रहे थे। वहीं, दूसरी साइड में एक परशुराम राजपूत के घेरे की एक गली के किनारे काम कराया जा रहा था।

यहां परशुराम के घेरे की किनारे खड़ी करीब दस फीट ऊंची और 15 मीटर लंबी पक्की दीवार अचानक भरभरा कर गिर गई। इससे काम कर रहे मजूदर उस दीवार के मलबे में दब गए। सूचना पर एडीएम चकरनगर वरह्मानंद कठेरिया, सीओ चकरनगर प्रेमकुमार थापा, बीडीओ महेवा सूरज सिंह, एडीओ पंचायत इंद्रपाल भदौरिया, तहसीलदार चकरनगर विष्णु दत्त मिश्रा, इंस्पेक्टर बकेवर राकेश कुमार शर्मा मौके पर पहुंचे। घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए, जहां से दोनों घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!