अमेरिका में जिंदा जलकर मर गए SUV सवार 4 भारतीय

Edited By Tanuja,Updated: 04 Sep, 2024 03:02 PM

4 indians burnt to death in texas vehicle collision dna testing ongoing

अमेरिका  (US) के टेक्सास (Texas) में बीते सप्ताह हुए एक भीषण सड़क हादसे में चार भारतीयों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त ...

Texas: अमेरिका  (US) के टेक्सास (Texas) में बीते सप्ताह हुए एक भीषण सड़क हादसे में चार भारतीयों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त हैदराबाद के कुकटपल्ली उपनगर के आर्यन रघुनाथ ओरमपट्टी, उसके दोस्त फारूक शेख, एक अन्य तेलुगु छात्र लोकेश पलाचरला और तमिलनाडु की दर्शिनी वासुदेव के रूप में की गई है। कॉलिन काउंटी के शेरिफ कार्यालय के मुताबिक, यह हादसा डलास के पास अन्ना में व्हाइट स्ट्रीट पर उत्तर की तरफ US-75 से थोड़ी दूरी पर हुआ और इसमें पांच वाहन शामिल थे।

 

ह्यस्टन में भारत के महावाणिज्य दूत डीसी मंजूनाथ ने इस हादसे में चार भारतीयों की मौत की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि भारत का महावाणिज्य दूतावास दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों और समुदाय से जुड़े संगठनों के लगातार संपर्क में है और उन्हें पूर्ण सहायता उपलब्ध करा रहा है। प्रारंभिक मीडिया रिपोर्ट और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, शुक्रवार दोपहर को जब यह दुर्घटना हुई, तब राजमार्ग पर वाहनों की कतार लगी थी, जिनमें एक SUV भी शामिल थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, इस दौरान तेज रफ्तार से आ रहे एक ट्रक ने अनियंत्रित होकर एसयूवी के पिछले हिस्से में टक्कर मार दी। उन्होंने बताया कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि SUV तीन अन्य वाहनों से जा भिड़ी, जिससे उसमें भीषण आग लग गई और उसमें सवार चार लोग जिंदा जल गए।

 

अधिकारियों के अनुसार, मृतकों के शव बुरी तरह से झुलस गए थे, इसलिए उनकी शिनाख्त करने में कई दिन लग गए। उन्होंने बताया कि हादसे में कई लोग घायल हो गए, लेकिन उनकी वास्तविक संख्या स्पष्ट नहीं है। घायलों को ज्यादा गंभीर चोटें नहीं आई हैं। अधिकारियों ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले ओरमपट्टी और शेख डलास में एक रिश्तेदार से मिलने के बाद लौट रहे थे, जबकि पलाचरला अपनी पत्नी से मुलाकात के लिए बेंटनविले जा रहे थे। वहीं, टेक्सास विश्वविद्यालय से परास्नातक दर्शिनी अपने चाचा से मिलने के लिए अरकंसास जा रही थी।

 

महावाणिज्य दूत मंजूनाथ ने कहा, “दर्शिनी के चाचा रामानुजम अरकंसास के बेंटनविले में रहते हैं। वह उनसे मिलने जा रही थी। दर्शिनी ने कुछ समय पहले ही स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी की थी और डलास के फ्रिस्को में नौकरी शुरू की थी।” उन्होंने बताया, “दो अन्य मृतक-ओरमपट्टी और शेख ने टेक्सास विश्वविद्यालय से हाल में स्नातक की डिग्री हासिल की थी। शेख बिजनेस एनालिटिक्स में एमएस, जबकि ओरमपट्टी फाइनेंस में एमएस की पढ़ाई कर रहे थे। वाहन चला रहे पलाचरला डलास की एक कंपनी में नौकरी करते थे।” हादसे के बाद अमेरिका में भारतीय समुदाय, खासकर तेलुगु समुदाय में शोक की लहर है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!