Delhi-Mumbai Expressway पर हवा में उछली कार, इसके बाद जो हुआ Video देखकर हैरान रह जाएंगे आप

Edited By Yaspal,Updated: 14 Sep, 2024 09:02 PM

a car jumped into the air on the delhi mumbai expressway

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस देश का सबस बड़ा एक्सप्रेस-वे है। इसको बनाने में 1 लाख करोड़ से अधिक की लागत आई है। लेकिन अब इस एक्सप्रेस-वे की क्वालिटी पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है। दरअसल, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर 120km/hr की रफ्तार से गाड़ियां दौड़ती...

नई दिल्लीः दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस देश का सबस बड़ा एक्सप्रेस-वे है। इसको बनाने में 1 लाख करोड़ से अधिक की लागत आई है। लेकिन अब इस एक्सप्रेस-वे की क्वालिटी पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है। दरअसल, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर 120km/hr की रफ्तार से गाड़ियां दौड़ती हैं। राजस्थान के अलवर से दौसा क्षेत्र में सबसे ज्यादा सड़क हादसे होते हैं। इसका मुख्य कारण एक्सप्रेस वे पर सड़क का ऊंचा नीचा होना, खराब बैलेंस व गड्ढे हैं। जगह-जगह एक्सप्रेस- वे पर बारीक गिट्टी भी फैली हुई है।

कई जगह पर पानी जमा है व सड़क धस गई है। इसी बीच एक्सप्रेस वे पर तेज रफ्तार एक कार का बैलेंस बिगड़ने के कारण हवा में उड़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस- वे पर आए दिन हादसे होते हैं। एक्सप्रेस वे पर कई जगह गहरे गड्ढे नजर आए और सड़क उखड़ी हुई दिखाई दी।

एक्सप्रेस- वे पर बन गए हैं गड्ढे
अलवर के शीतल टोल प्लाजा से 131।1 किमी के बॉर्डर के पास एक्सप्रेस- वे पर पानी भरा हुआ दिखाई दिया और एक्सप्रेस- वे पर गहरे गड्ढे थे। इस कारण वाहनों का संतुलन बिगड़ रहा था। अचानक वाहन चालकों को ब्रेक लगाना पड़ता है। इस कारण पीछे चलने वाले वाहनों का संतुलन बिगड़ा है। इसी तरह के हालात एक्सप्रेस वे पर कई अन्य जगह भी दिखाई दिए। राजगढ़ से अलवर आते समय अलवर से 36 किलोमीटर पहले सड़क टूटी हुई थी। सड़क पर बारीक सड़क की रोड़ी निकली हुई थी। राजगढ़ के पिनान कट के आसपास भी कई जगह इसी तरह के हालात हैं।

इसके अलावा एक्सप्रेस वे पर सड़क बैलेंसिंग नहीं है। कहीं से अचानक रोड नीचे से धंसा हुआ है, तो कहीं पर उठा हुआ है। इस वजह से गाड़ियों का संतुलन बिगड़ता है और एक्सीडेंट होते हैं। साथ ही एक्सप्रेस वे पर चलते हुए अचानक गाड़ी एक तरफ जाती है। ऐसे में हादसे होने का खतरा बना रहता है।

आईआईटी ने की थी जांच
कुछ समय पहले एक्सप्रेसवे पर बढ़ते हुए हादसों की संख्या को देखते हुए आईआईटी द्वारा हादसे होने के कारणों का पता लगाया गया था। दूसरी तरफ एनएचएआई की तरफ से भी वाहनों की रफ्तार को रोकने के लिए ऑनलाइन चालान प्रक्रिया शुरू की गई। एक्सप्रेस वे पर लोग 280 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से वाहन दौड़ा रहे हैं। जबकि एक्सप्रेस वे पर अधिकतम लिमिट 120 किलोमीटर प्रति घंटे है।

गाड़ी का हवा में उछलता हुआ वीडियो वायरल
दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर एक गाड़ी का हवा में उछलता हुआ वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह घटना अलवर क्षेत्र की बताई जा रही है। इसमें तेज रफ्तार गाड़ी अचानक रोड की बैलेंसिंग खराब होने के कारण पीछे से हवा में उछल गई और कुछ देर तक हवा में उछलती रही।


NHAI ने क्या कहा
दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे के सोहना क्षेत्र के पीडी पीके कौशिक ने बताया कि बारिश के कारण गड्ढे होते हैं। जैसे ही गड्ढों की जानकारी मिलती है। तुरंत गड्ढों को रिपेयर कराया जाता है। अलवर क्षेत्र में लगातार बारिश हो रही है। गड्ढों को ठीक करने का काम चल रहा है।

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!