kuwait fire accident: केरल से छुट्टी मनाकर कुवैत पहुंचा परिवार, घर में लगी आग, पति-पत्नी समेत चार की मौत

Edited By Yaspal,Updated: 20 Jul, 2024 08:49 PM

a family reached kuwait after a holiday from kerala

कुवैत सिटी में एक दुखद घटना में एक भारतीय दंपती और उनके दो बच्चों की उनके फ्लैट में आग लगने से मौत हो गई। यह हादसा शुक्रवार रात को हुआ। परिवार उसी दिन केरल से छुट्टी मनाकर लौटा था।

नेशनल डेस्कः कुवैत सिटी में एक दुखद घटना में एक भारतीय दंपती और उनके दो बच्चों की उनके फ्लैट में आग लगने से मौत हो गई। स्थानीय अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। यह हादसा शुक्रवार रात को हुआ। परिवार उसी दिन केरल से छुट्टी मनाकर लौटा था। ‘द अरब टाइम्स' अखबार की खबर के अनुसार, मैथ्यूज मुलक्कल, उनकी पत्नी लिनी अब्राहम और उनके दो बच्चे, शुक्रवार रात को अब्बासिया इलाके में अपने दूसरे मंजिल के फ्लैट में एयर कंडीशनर में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग के कारण दम घुटने से मारे गए, यह घटना रात आठ बजे की है। इसमें कहा गया है कि ये सभी लोग अलप्पुझा के नीरत्तुपुरम के रहने वाले थे।

अखबार ने कहा, "परिवार केरल में छुट्टियां मनाकर कुवैत लौटा था, शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार शाम 4 बजे के आसपास पहुंचा। मैथ्यूज मुलक्कल रॉयटर्स में काम करते थे, जबकि उनकी पत्नी लिनी अल अहमदी गवर्नरेट के अदन अस्पताल में स्टाफ नर्स थीं। उनके बच्चे कुवैत के भवन्स स्कूल में पढ़ते थे।" एक रिश्तेदार ने केरल में शनिवार को मीडिया को बताया, ‘‘मैथ्यू पिछले 15 साल से वहां काम कर रहे थे। परिवार छुट्टियां मनाकर बृहस्पतिवार रात नेदुंबसेरी हवाई अड्डे से रवाना हुआ था।''

कुवैत में भारतीय दूतावास ने कहा कि वह केरल में परिवार के संपर्क में है और वह चार भारतीयों के पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द स्वदेश भेजा जाना सुनिश्चित करेगा। यह दुर्घटना पिछले महीने एक श्रमिक आवास में लगी भीषण आग की दुर्घटना के तुरंत बाद हुई है जिसमें 45 भारतीयों की जान चली गई थी। अखबार में कहा गया है कि जनरल फायर फोर्स के कार्यवाहक प्रमुख मेजर जनरल खालिद फहद घटना स्थल पर मौजूद थे और उन्होंने अपने ‘एक्स' पर जनरल फायर फोर्स की घोषणा का हवाला दिया कि उनके दलों ने अपार्टमेंट बिल्डिंग में लगी आग पर सफलतापूर्वक काबू पा लिया है।

इस बीच, कुवैत में भारतीय दूतावास ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘दूतावास कल रात अबासिया में फ्लैट में आग लगने के कारण श्री मैथ्यूज मुलक्कल, उनकी पत्नी और 2 बच्चों की दुखद मौत पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता है। दूतावास उनके परिवार के संपर्क में है और पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द स्वदेश भेजना सुनिश्चित करेगा।''

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!