दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा होते-होते टला, DGCA ने पायलट को किया सस्‍पेंड

Edited By Utsav Singh,Updated: 17 Sep, 2024 07:03 PM

a major accident was averted at delhi airport dgca suspended the pilot

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 9 सितंबर को एक बड़ी दुर्घटना होते-होते रह गई। इंडिगो एयरलाइंस का विमान, जो बेंगलुरू के लिए उड़ान भर रहा था, टेल स्ट्राइक का शिकार हो गया। इस घटना के बाद, विमान को तुरंत ग्राउंड कर दिया गया और पायलट तथा...

नई दिल्ली : दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 9 सितंबर को एक बड़ी दुर्घटना होते-होते रह गई। इंडिगो एयरलाइंस का विमान, जो बेंगलुरू के लिए उड़ान भर रहा था, टेल स्ट्राइक का शिकार हो गया। इस घटना के बाद, विमान को तुरंत ग्राउंड कर दिया गया और पायलट तथा क्रू को सस्पेंड कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- आज नीलाम किए जाएंगे PM मोदी के तोहफे, 600 रुपए से लेकर 8 लाख तक होगी कीमत

घटना का कारण और प्रभाव

यह भी पढ़ें- घर में घुसकर नाबालिग बच्ची से किया बलात्कार, पुलिस ने जारी किया आरोपी का स्केच

आपातकालीन स्थिति

  • सुरक्षित लैंडिंग: घटना के बाद, विमान को लगभग 20 मिनट में टर्मिनल-3 पर सुरक्षित लैंड कराया गया। सभी यात्री पूरी तरह सुरक्षित हैं और किसी को कोई चोट नहीं आई है।

  • फिलहाल की स्थिति: डीजीसीए ने इस घटना की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचा जा सके और सुरक्षा मानकों को सुनिश्चित किया जा सके।

यह भी पढ़ें- Supreme Court : बुलडोजर एक्शन पर SC की रोक, कहा- बिना इजाजत न करें तोड़फोड़

यह घटना एक महत्वपूर्ण सुरक्षा जागरूकता का संकेत है कि विमान की लैंडिंग और टेक ऑफ के समय सतर्कता बरतनी चाहिए। इंडिगो एयरलाइंस और डीजीसीए के अधिकारियों ने इस मामले की गंभीरता को समझते हुए त्वरित कदम उठाए हैं। भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सुरक्षा मानकों की समीक्षा की जाएगी और आवश्यक सुधार किए जाएंगे।

 

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!