Bihar में एक और बन रहे पुल का हिस्सा गिरा, 1600 करोड़ की लागत से हो रहा निर्माण

Edited By Harman Kaur,Updated: 23 Sep, 2024 05:36 PM

a part of the bridge collapsed cost of bridge is rs 1600 crore

बिहार की राजधानी पटना में एक और निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा गिर गया। यह बख्तियारपुर-ताजपुर गंगा महासेतु का एक हिस्सा है। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना रविवार को रात हुई, लेकिन गनीमत रही कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ। इस पुल की लागत 1600 करोड़...

नेशनल डेस्क: बिहार की राजधानी पटना में एक और निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा गिर गया। यह बख्तियारपुर-ताजपुर गंगा महासेतु का एक हिस्सा है। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना रविवार को रात हुई, लेकिन गनीमत रही कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ। इस पुल की लागत 1600 करोड़ रुपए से ज्यादा है। पुल का निर्माण बिहार राज्य सड़क विकास निगम लिमिटेड (BSRDCL) द्वारा किया जा रहा है।
PunjabKesari
एक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार,  यह घटना हाल के दिनों में बिहार के कई जिलों में एक दर्जन से ज्यादा पुलों के गिरने के बाद सामने आई है।निर्माणाधीन पुल का जो हिस्सा गिरा है वो गार्डर के बीयरिंग बदलने के दौरान गिरा है। वहीं, इस मामले को लेकर BSRDCL के मुख्य महाप्रबंधक प्रवीण चंद्र गुप्ता ने बताया कि यह प्रक्रिया नियमित थी और उन्होंने मौके पर जाकर स्थिति का निरीक्षण करने का निर्णय लिया है।
PunjabKesari
बता दें कि यह पुल लगभग 5.57 किलोमीटर लंबा होगा और इसकी लागत 1,602.74 करोड़ रुपए है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस परियोजना की आधारशिला जून 2011 में रखी थी। इस पुल के बन जाने से समस्तीपुर और पटना में राष्ट्रीय राजमार्ग 28 और 31 को जोड़ा जा सकेगा, जिससे ट्रैफिक कम होगा। पुल के पूरा होने पर, यह उत्तर और दक्षिण बिहार के बीच एक और महत्वपूर्ण सड़क संपर्क के रूप में भी काम करेगा। वहीं, इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि यह घटना बताती है कि एनडीए सरकार की नींव भ्रष्टाचार और वित्तीय अनियमितता पर आधारित है।
PunjabKesari
ये भी पढ़ें....
- अगर कोई आरक्षण की रक्षा कर सकता है तो वह केवल PM मोदी हैं: अमित शाह
केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए उसे ‘‘दलित विरोधी'' पार्टी करार दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उसने कुमारी सैलजा और अशोक तंवर जैसे दलित नेताओं का ‘‘अपमान'' किया है। बता दें कि अमित शाह ने 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए टोहाना में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने आरक्षण के संबंध में टिप्पणी के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि अगर कोई आरक्षण की रक्षा कर सकता है तो वह केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!