6000 रुपए में शरण दी, गाइड के रुप में काम किया... रियासी हमले में आतंकियों की सहायता करने वाला गिरफ्तार

Edited By rajesh kumar,Updated: 20 Jun, 2024 02:49 PM

a person who helped terrorists reasi attack has been arrested

नौ जून को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस में हुए आतंकी हमले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने एक व्यक्ति को उन आतंकियों को शरण देने व उनकी मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

नेशनल डेस्क : नौ जून को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस में हुए आतंकी हमले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने एक व्यक्ति को उन आतंकियों को शरण देने व उनकी मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपी ने कबूला कि उसने आतंकियों को कई बार पनाह दी थी। पुलिस के मुताबिक, वह आतंकवादियों के लिए गाइड के रुप में काम करता ता और 6,000 रुपए में उन्हें शरण देता था। फिलहाल, पुलिस उससे पूछताछ में जुटी हुई है। 

कई बार आतंकियों को शरण दी
रियासी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मोहिता शर्मा ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान हाकम दीन (45) के रूप में हुई है। उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, "यह व्यक्ति कई बार आतंकवादियों को शरण दे चुका था। भोजन और आश्रय प्रदान करने के साथ-साथ, उसने एक मार्गदर्शक के रूप में भी काम किया और वारदात स्थल तक पहुंचने में आतंकवादियों की मदद की।" एसएसपी ने कहा कि गिरफ्तारी मामले में एक बड़ी सफलता है। उन्होंने कहा, "गिरफ्तार व्यक्ति एक प्रमुख आतंकवादी सहयोगी है, जिसने हमले को अंजाम देने में आतंकवादियों की मदद की। मामले में पूछताछ और जांच जारी है।"

आतंकवादियों ने उसे 6,000 रुपए दिए थे
एसएसपी ने कहा कि हमले के सिलसिले में पूछताछ के लिए 150 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है। शर्मा ने कहा कि पूछताछ के दौरान दीन ने खुलासा किया कि तीन आतंकवादी उसके घर पर ठहरे हुए थे। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने उसे 6,000 रुपए दिए थे, जो उससे बरामद कर लिए गए हैं। सूत्रों के अनुसार, दीन की पत्नी और बेटे को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

बता दें कि, आतंकवादियों ने पौनी क्षेत्र में शिव खोड़ी मंदिर से लौट रही 53 सीट वाली बस पर गोलीबारी की थी, जिसके बाद बस सड़क से उतरकर खाई में गिरने से राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के सात तीर्थयात्रियों समेत नौ लोगों की मौत हो गई और 41 अन्य घायल हो गए थे। इस मामले की छानबीन राष्ट्रीय जांच एजेंसी कर रही है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!