Snake in Train: गरीब रथ एक्सप्रेस के AC कोच में दिखा जहरीला सांप, यात्रियों में मची अफरा-तफरी... वायरल हुआ वीडियो

Edited By rajesh kumar,Updated: 22 Sep, 2024 07:27 PM

a poisonous snake seen ac coach of garib rath express

जबलपुर से मुंबई जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस (Garib Rath Express) ट्रेन संख्या 12187 में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक जहरीला सांप ट्रेन के AC कोच में रेंगता हुआ दिखाई दिया। यह घटना महाराष्ट्र के कसारा रेलवे स्टेशन के पास की है। ट्रेन के G-17 कोच में सीट...

नेशनल डेस्क: जबलपुर से मुंबई जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस (Garib Rath Express) ट्रेन संख्या 12187 में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक जहरीला सांप ट्रेन के AC कोच में रेंगता हुआ दिखाई दिया। यह घटना महाराष्ट्र के कसारा रेलवे स्टेशन के पास की है। ट्रेन के G-17 कोच में सीट नंबर 23 के पास सांप को सबसे पहले देखा गया, जिससे यात्रियों में दहशत फैल गई।

इंटरनेट पर वायरल हुआ वीडियो 
जैसे ही ट्रेन कसारा स्टेशन के करीब पहुंची, यात्रियों ने कोच के अंदर एक सांप को रेंगते हुए देखा। सांप सीटों के बीच लगे हैंडल पर चढ़ रहा था और ट्रेन की छत तक पहुंचने की कोशिश कर रहा था। यात्रियों ने तुरंत ट्रेन स्टाफ को इसकी सूचना दी। इस दौरान किसी यात्री ने घटना का वीडियो बना लिया, जो अब इंटरनेट पर वायरल हो गया है।


कैसे किया गया रेस्क्यू?
सांप दिखने के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित रूप से दूसरे कोच में स्थानांतरित कर दिया गया, और G-17 कोच को बंद कर दिया गया। सौभाग्य से सांप ने किसी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचाया। बाद में रेलवे स्टाफ और रेस्क्यू टीम ने सांप को सुरक्षित तरीके से बाहर निकालने के प्रयास शुरू किए।

अफरा-तफरी और दहशत का माहौल
सांप को देखकर यात्रियों में भारी अफरा-तफरी मच गई। लोग तुरंत अपनी सीटें छोड़कर पीछे हट गए। इस घटना के बाद, ट्रेन के अंदर सांप का पहुंचना और उसके रेस्क्यू को लेकर यात्रियों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। रेलवे ने भी इस घटना को गंभीरता से लेते हुए सुरक्षा उपायों पर ध्यान देने की बात कही है। हालांकि घटना के दौरान किसी को नुकसान नहीं हुआ, लेकिन इस प्रकार की घटनाएं यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े करती हैं। रेलवे प्रशासन को इस पर ध्यान देना चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों।

 

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!