‘आप' ने भाजपा पर ‘‘नफरत की राजनीति'' करने का आरोप लगाया

Edited By Parveen Kumar,Updated: 04 Sep, 2024 10:04 PM

aap accused bjp of doing politics of hate

आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा पर निशाना साधते हुए उस पर ‘‘नफरत की राजनीति'' करने का बुधवार को आरोप लगाया। ‘आप' ने हरियाणा में कथित गौरक्षकों द्वारा 19 वर्षीय एक व्यक्ति की हत्या को लेकर भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की आलोचना की।

नेशनल डेस्क : आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा पर निशाना साधते हुए उस पर ‘‘नफरत की राजनीति'' करने का बुधवार को आरोप लगाया। ‘आप' ने हरियाणा में कथित गौरक्षकों द्वारा 19 वर्षीय एक व्यक्ति की हत्या को लेकर भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की आलोचना की। ‘आप' के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि हरियाणा की भाजपा सरकार फरीदाबाद में 12वीं कक्षा के छात्र आर्यन मिश्रा की ‘‘हत्या के लिए जिम्मेदार'' है। राज्यसभा सदस्य ने आरोप लगाया, ‘‘तथाकथित गौरक्षकों ने पहले मिश्रा का 30 किलोमीटर तक पीछा किया और फिर उनकी हत्या कर दी।''

उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्ष में गौरक्षा के नाम पर देश में 49 घटनाएं हुईं, जिनमें 55 लोग मारे गए और 94 घायल हुए। सिंह ने आरोप लगाया कि तथाकथित गौरक्षकों द्वारा आतंक फैलाया जा रहा है। उन्होंने आश्चर्य जताया कि ये कौन लोग हैं जो गौरक्षा के हिमायती होने का दिखावा कर रहे हैं और उन्हें इस तरह से कृत्य करने का अधिकार किसने दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘खुद को गौरक्षक कहने वाले ये लोग भाजपा और हरियाणा सरकार के संरक्षण में काम कर रहे हैं। भाजपा की नफरत की राजनीति और हरियाणा में उसकी सरकार फरीदाबाद में व्यक्ति की हत्या के लिए जिम्मेदार है।''

सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बार-बार हरियाणा में ‘‘डबल इंजन'' सरकार की बात करते हैं और उन्हें इस घटना के लिए जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा का यह ‘‘डबल इंजन'' विफल हो गया है और राज्य के लोग आगामी विधानसभा चुनावों में इससे छुटकारा पा लेंगे। यहां ‘डबल इंजन' से आशय केंद्र और राज्य, दोनों में भाजपा की सरकार से है। मिश्रा की 23 अगस्त की मध्य रात्रि राजमार्ग पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पांच लोगों सौरभ, अनिल कौशिक, वरुण, कृष्णा और आदेश ने कथित तौर पर उसका पीछा किया था और गोलीबारी की थी। इन लोगों को 28 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पूछताछ के दौरान आरोपियों ने दावा किया कि 23 अगस्त की रात को उन्हें सूचना मिली थी कि दो एसयूवी से कुछ संदिग्ध पशु तस्कर शहर में रेकी कर (टोह ले) रहे हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपियों ने आर्यन और उसके दोस्तों शैंकी और हर्षित को पशु तस्कर समझ लिया और दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगभग 30 किलोमीटर तक उनकी कार का पीछा किया। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!