Delhi Airport Accident: ‘आप' ने हादसे में जान गंवाने वाले व्यक्ति के परिजनों को एक करोड़ देने की उठाई मांग

Edited By Harman Kaur,Updated: 28 Jun, 2024 04:54 PM

aap raised the demand of giving 1 crore to the victim s family

आम आदमी पार्टी (आप) ने हवाई अड्डे की छत का एक हिस्सा गिरने की घटना में जान गंवाने वाले व्यक्ति के परिजनों को एक करोड़ रुपए मुआवजा देने की मांग की है। ‘आप' के नेता जैस्मीन शाह ने कहा कि कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार...

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी (आप) ने हवाई अड्डे की छत का एक हिस्सा गिरने की घटना में जान गंवाने वाले व्यक्ति के परिजनों को एक करोड़ रुपए मुआवजा देने की मांग की है। ‘आप' के नेता जैस्मीन शाह ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को आगे आकर घटना का कारण बताना चाहिए।
PunjabKesari
उन्होंने कहा, “आज एक बेहद दर्दनाक घटना घटी। दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा ढह गया। दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा या देश के अन्य हवाई अड्डे केंद्र सरकार के भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के तहत आते हैं। इस घटना में लगभग 8 लोग घायल हुए हैं और एक की मौत हुई है।” उन्होंने मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की। जैस्मीन शाह ने कहा, “ हम घटना में जान गंवाने वाले व्यक्ति के परिजन को एक करोड़ रुपए जबकि घायलों को 50-50 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग करते हैं।” शुक्रवार को हुई इस घटना के चलते कई लोग हवाई अड्डे पर फंस गए। मृतक की पहचान अभी नहीं हो पाई है।
PunjabKesari
नागरिक उड्डयन मंत्री ने मृतक के परिवार को इतनी मुआवजा राशि देने का किया ऐलान
वहीं, हवाई अड्डे का दौरा करने वाले नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और टर्मिनल 1 (टी1) को बंद कर दिया गया है तथा उड़ानों का परिचालन टी2 और टी3 पर स्थानांतरित करने की व्यवस्था की जा रही है। मंत्री ने कहा कि मृतक के परिवार को 20 लाख रुपए और घायलों को तीन लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।
PunjabKesari
टी1 में जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण: नागरिक उड्डयन मंत्री
नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा, "मैंने एम्स में भर्ती घायलों से भी मुलाकात की है। सरकार की यह प्रतिबद्धता है कि जब भी ऐसा संकट आया है, हमने पूरी लगन से काम किया है और सामान्य स्थिति बहाल की है। टी1 में जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन इसकी जांच की जाएगी। जिन यात्रियों को असुविधा हुई, उनके लिए व्यवस्था की गई है। टी1 को पूरी तरह से खाली करा लिया गया है, वहां से जो ऑपरेशन होने थे, वे टी2 और टी3 से जारी रखे जा रहे हैं। जब तक विशेषज्ञ इसके लिए मंजूरी नहीं देते, तब तक इमारत बंद रहेगी। टी1 पर दोपहर 2 बजे तक उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।"

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!