बाजार में मिल रहे फलों में मिलावट: सेबों को कलर करता दिखा दुकानदार, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से बढ़ी चिंता

Edited By Mahima,Updated: 05 Jul, 2024 12:02 PM

adulteration in fruits found in the market shopkeeper seen colouring apples

आज के समय में खाने-पीने की चीजों में मिलावट एक गंभीर समस्या बन गई है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक दुकानदार सेब पर लाल रंग करता नजर आ रहा है। यह वीडियो देखकर लोगों के मन में फलों और सब्जियों की शुद्धता को लेकर चिंता...

नेशनल डेस्क: आज के समय में खाने-पीने की चीजों में मिलावट एक गंभीर समस्या बन गई है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक दुकानदार सेब पर लाल रंग करता नजर आ रहा है। यह वीडियो देखकर लोगों के मन में फलों और सब्जियों की शुद्धता को लेकर चिंता बढ़ गई है।

वायरल वीडियो का विवरण
वीडियो में दिखाया गया है कि एक दुकानदार बेरंग सेब को लाल रंग घुले पानी में डुबोकर ब्रश की मदद से रंग रहा है। यह दृश्य देखकर साफ पता चलता है कि ये सेब प्राकृतिक रूप से लाल नहीं हैं, बल्कि उन्हें अधिक आकर्षक दिखाने के लिए रंगा जा रहा है। यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @Tiwari__Saab नामक अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है, "यह स्थिति है मार्केट की। किसी पर विश्वास करने लायक नहीं है। बाजार से फल खरीदते हैं, तो देख कर खरीदिए। किस तरह से कलर कर रहा है, आप देख सकते हैं।"

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया
वीडियो वायरल होने के बाद से इसे 12 हजार से अधिक लोगों ने देखा है। कई यूजर्स ने पोस्ट पर कमेंट करते हुए अपने विचार साझा किए। एक यूजर ने लिखा, "बहुत ही खतरनाक काम हो रहा आजकल।" वहीं, दूसरे यूजर ने कहा, "बड़ा ही डरावना है यह, अब तो मार्केट से कुछ भी खरीदने का मन नहीं होता।" एक अन्य यूजर ने टिप्पणी की, "वायरल होने के बाद भी इन लोगों पर कार्रवाई नहीं हो पाती। लोगों की हेल्थ के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।" चौथे यूजर ने कहा, "आजकल किसी पर विश्वास नहीं करना चाहिए। पता नहीं लोग क्या करते हैं।"
 

फलों और सब्जियों की शुद्धता पर सवाल
इस वीडियो ने फलों और सब्जियों की शुद्धता पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। लोगों का कहना है कि जहां तक हो सके, उन्हें बाजार से फल और सब्जियां खरीदते समय सतर्क रहना चाहिए। इसके अलावा, सरकार और संबंधित अधिकारियों को इस तरह की गतिविधियों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि लोगों की सेहत के साथ कोई खिलवाड़ न हो सके। फलों और सब्जियों में मिलावट एक गंभीर समस्या है, जो सीधे तौर पर लोगों की सेहत को प्रभावित कर सकती है। ऐसे में हमें खुद भी सतर्क रहने की जरूरत है और साथ ही संबंधित अधिकारियों से उम्मीद करनी चाहिए कि वे इस पर सख्त कदम उठाएं।

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!