Delhi: जेल से रिहा होने के बाद पत्नी संग हनुमान मंदिर पहुंचे अरविंद केजरीवाल, बजरंगबली का लिया आशीर्वाद

Edited By rajesh kumar,Updated: 14 Sep, 2024 01:33 PM

after released jail arvind kejriwal reached hanuman temple his wife

सुप्रीम कोर्ट से कथित आबकारी नीति घोटाले के संबंध में सीबीआई द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में शुक्रवार को जमानत मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को भगवान हनुमान का आशीर्वाद लिया।

नेशनल डेस्क: सुप्रीम कोर्ट से कथित आबकारी नीति घोटाले के संबंध में सीबीआई द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में शुक्रवार को जमानत मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को भगवान हनुमान का आशीर्वाद लिया। वह कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की। इस मौके पर उनके साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया, संजय सिंह तथा सौरभ भारद्वाज मौजूद रहे।
PunjabKesari
इससे पहले X पर एक पोस्ट में केजरीवाल ने कहा, "आज दोपहर को, मैं भगवान का धन्यवाद करने और उनका आशीर्वाद लेने के लिए कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर जाऊंगा।" केजरीवाल की मंदिर यात्रा सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली आबकारी नीति मामले में शुक्रवार को जमानत दिए जाने के बाद हुई है। केजरीवाल ने तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद कहा था कि भगवान हर मुश्किल में उनके साथ खड़े रहे हैं क्योंकि उन्होंने हमेशा सच्चाई का साथ दिया है। 
PunjabKesari
शर्तों के आधार पर मिली जमानत 
सुप्रीम कोर्ट ने जमानत तो दे दी, लेकिन कुछ सीमाएँ तय कीं जैसे कि उन्हें सीएम कार्यालय में प्रवेश करने और हस्ताक्षर करने से रोकना फाइल्स। केजरीवाल के वकील ऋषिकेश कुमार ने एएनआई से बात करते हुए सुप्रीम कोर्ट द्वारा तय की गई जमानत की शर्तों को सूचीबद्ध किया। उन्होंने बताया कि शर्तों में कहा गया है कि प्रत्येक को 10 लाख रुपये का जमानत बांड प्रस्तुत करना होगा। यह किया जा रहा है। दूसरी शर्त यह लगाई गई है कि वह प्रत्येक तारीख को ट्रायल में शामिल होंगे, जब तक कि उनके द्वारा छूट नहीं दी जाती।

उन्होंने आगे कहा कि अदालत द्वारा लगाई गई कुछ अन्य शर्तें ईडी की गिरफ्तारी में जमानत दिए जाने के समय लगाई गई शर्तों के समान हैं। एडवोकेट कुमार ने कहा, ''अन्य शर्तें ईडी मामले में लगाई गई शर्तों के समान हैं। दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करना और सीएम के रूप में काम करना अनुमत नहीं है। अगर अरविंद केजरीवाल सीएम द्वारा लगाई गई शर्तों को संशोधित करना चाहते हैं, तो उन्हें एक आवेदन देना होगा, "यह देखते हुए कि सुप्रीम कोर्ट उन शर्तों को संशोधित कर सकता है जो ईडी मामले में लगाई गई हैं।''
PunjabKesari
21 मार्च को हुई थी गिरफ्तारी 
केजरीवाल को अब रद्द की गई दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में 21 मार्च, 2024 को ईडी ने गिरफ्तार किया था। 26 जून, 2024 को, केजरीवाल को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था, जब वह आबकारी मामले में प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में थे।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!