'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से PM मोदी पर बरसे राहुल गांधी

Edited By rajesh kumar,Updated: 09 Sep, 2024 01:26 PM

after the lok sabha results no one afraid prime minister rahul gandhi

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा है कि इस साल की शुरुआत में लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद भारत में कोई भी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) या प्रधानमंत्री से नहीं डरता।

नेशनल डेस्क : कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा है कि इस साल की शुरुआत में लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद भारत में कोई भी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) या प्रधानमंत्री से नहीं डरता। डलास में आयोजित एक भारतीय प्रवासी कार्यक्रम में बोलते हुए गांधी ने कहा कि आरएसएस का मानना ​​है कि भारत एक विचार है और कांग्रेस का मानना ​​है कि भारत विचारों की बहुलता है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हर व्यक्ति को उसकी जाति, भाषा, धर्म, परंपरा और इतिहास से परे जगह दी जानी चाहिए।

भारत में कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता- राहुल गांधी 
राहुल गांधी ने कहा, "एक बात जो बहुत सुंदर हुई, वास्तव में मैं आश्चर्यचकित था कि यह इतनी जल्दी हुआ कि भाजपा का डर गायब हो गया, गायब हो गया, चला गया और हमने इसे तुरंत देखा। चुनाव परिणाम के कुछ ही मिनटों के भीतर, भारत में कोई भी भाजपा या भारत के प्रधानमंत्री से नहीं डरता था। इसलिए, ये राहुल गांधी या कांग्रेस पार्टी की बड़ी उपलब्धियां नहीं हैं। हम परिधीय हैं। ये भारत के लोगों की बड़ी उपलब्धियां हैं, जिन्होंने लोकतंत्र को महसूस किया। भारत के लोगों ने महसूस किया कि हम अपने संविधान पर हमला स्वीकार नहीं करेंगे। हम अपने धर्म पर हमला स्वीकार नहीं करेंगे। हम अपने राज्यों पर हमला स्वीकार नहीं करेंगे।"
PunjabKesari
RSS पर भी साधा निशाना 
उन्होंने कहा, "आरएसएस का मानना ​​है कि भारत एक विचार है और हमारा मानना ​​है कि भारत विचारों की बहुलता है और हम मानते हैं कि वैसे, संयुक्त राज्य अमेरिका की तरह ही, हम मानते हैं कि सभी को भाग लेने की अनुमति दी जानी चाहिए। हमारा मानना ​​है कि सभी को सपने देखने की अनुमति दी जानी चाहिए। सभी को उनकी जाति, भाषा, धर्म, परंपरा, इतिहास की परवाह किए बिना जगह दी जानी चाहिए। यह लड़ाई चुनाव में स्पष्ट हो गई जब भारत के लाखों लोगों ने स्पष्ट रूप से समझ लिया कि भारत के प्रधानमंत्री भारत के संविधान पर हमला कर रहे हैं क्योंकि मैं आपसे जो कह रहा हूं, राज्यों का संघ, भाषाओं का सम्मान, धर्मों का सम्मान, परंपराओं का सम्मान, जातियों का सम्मान, यह सब संविधान में है।"

#WATCH | Texas, USA: Lok Sabha LoP and Congress MP Rahul Gandhi says, "The RSS believes that India is one idea and we believe that India is a multiplicity of ideas. We believe that everybody should be allowed to participate, allowed to dream, and should be given space regardless… pic.twitter.com/uHULrGwa6X — ANI (@ANI) September 9, 2024


आधुनिक भारत की नींव संविधान है
कांग्रेस सांसद ने कहा, ''आधुनिक भारत की नींव संविधान है और लोगों ने चुनाव में इसे स्पष्ट रूप से समझा और मैंने इसे होते हुए देखा जब मैंने संविधान को इस तरह उठाया, लोगों ने समझा कि मैं क्या कह रहा था। वे कह रहे थे कि भाजपा हमारी परंपरा पर हमला कर रही है, हमारी भाषा पर हमला कर रही है, हमारे राज्यों पर हमला कर रही है, हमारे इतिहास पर हमला कर रही है और सबसे महत्वपूर्ण बात, उन्होंने जो समझा वह यह था कि जो कोई भी भारत के संविधान पर हमला कर रहा है, वह हमारी धार्मिक परंपरा पर भी हमला कर रहा है।"
PunjabKesari
अमेरिका में रहने वाले भारतीय प्रवासियों को भारत और अमेरिका के बीच 'पुल' बताते हुए कहा, "आप इन दो संघों - संयुक्त राज्य अमेरिका और राज्यों के संघ के बीच पुल हैं, जो हमारे संविधान में लिखा है, और इसलिए आपकी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इन दोनों संघों के बीच संबंध इन दोनों संघों का भविष्य निर्धारित करने जा रहे हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका को भारत की जरूरत है और भारत को संयुक्त राज्य अमेरिका की जरूरत है। राहुल गांधी रविवार को अपने तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे के लिए टेक्सास के डलास पहुंचे। कांग्रेस सांसद का एयरपोर्ट पर इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के चेयरमैन सैम पित्रोदा और प्रवासी भारतीयों के सदस्यों ने स्वागत किया। 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!