मॉक ड्रिल के दौरान सिलेंडर फटने से अग्निवीर की हुई मौत, 1 साल पहले ही ज्वॉइन की थी सेना

Edited By Yaspal,Updated: 05 Oct, 2024 06:01 PM

agniveer died due to cylinder explosion during mock drill

राजस्थान के भरतपुर में सेवर थाना क्षेत्र के गोलपुरा आर्मी फील्ड में मॉक ड्रिल करते समय अग्निशमन सिलेंडर फट जाने से गम्भीर रूप से घायल हुए एक अग्निवीर की उपचार के दौरान मौत हो गई

जयपुरः राजस्थान के भरतपुर में सेवर थाना क्षेत्र के गोलपुरा आर्मी फील्ड में मॉक ड्रिल करते समय अग्निशमन सिलेंडर फट जाने से गम्भीर रूप से घायल हुए एक अग्निवीर की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस के अनुसार शुक्रवार दोपहर आर्मी बटालियन के प्रशिक्षण शिविर के दौरान आग बुझाने की मॉक ड्रिल करते समय अग्निशमन सिलेंडर फट जाने से गम्भीर रूप से घायल हुए उत्तर प्रदेश के कन्नौज में इंदरगढ़ थाना के उमरदा चौकी क्षेत्र में भखरा गांव निवासी 24 वर्षिय अग्निवीर सौरभ की शनिवार देर रात निजी नर्सिंग होम में मौत हो गई।

मृतक अग्निवीर सौरभ के शव का शनिवार को जिला आरबीएम अस्पताल में उनके पिता की मौजूदगी में पोस्टमाटर्म किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मॉक ड्रिल करते समय जवान सौरभ ने अग्निशमन सिलेंडर को जमीन पर उल्टा पटका इसी के साथ तेज धमाका हुआ और सिलेंडर फट गया। सिलेंडर के टुकड़े जवान की छाती में लगे।

अधिकारी और साथी जवान उसे गंभीर हालत में भरतपुर के मुखर्जी नगर स्थित एक निजी नर्सिंग होम लेकर गए, जहां उपचार के दौरान देर रात अग्निवीर जवान सौरभ ने दम तोड़ दिया। सौरभ एक साल पहले 26 अगस्त 2023 को अग्निवीर योजना के तहत भारतीय सेना में भर्ती हुए थे, वह अविवाहित थे। उनके पिता राकेश पाल खेती करते हैं। मां का आठ साल पहले निधन हो चुका है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!