Air Force के हेलीकॉप्टर में खराबी आने के बाद खेत में इमरजेंसी लैंडिग, विजयवाड़ा से भरी थी उड़ान

Edited By Yaspal,Updated: 05 Sep, 2024 06:24 PM

air force helicopter made emergency landing in a field after a problem

मुंबई में एक निर्माणाधीन इमारत के स्लैब का कुछ हिस्सा ढहने से दो मजदूरों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि यह घटना दोपहर करीब 12.10 बजे मलाड ईस्ट के गोविंद नगर इलाके में हुई।

अमरावतीः तेलंगाना के नलगोंडा में भारतीय वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। राहत और बचाव कार्य के लिए विजयवाड़ा से उड़ान भरने के बाद हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने के बाद उसे नलगोंडा जिले के एक खेत में उतारा गया। नलगोंडा एसपी ने बताया कि आज सुबह करीब 10.30 बजे विजयवाड़ा से रवाना हुए हेलीकॉप्टर में खराबी के कारण इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। खराब हुए हेलीकॉप्टर की मरम्मत के लिए वायुसेना का एक और हेलीकॉप्टर इंजीनियरों को लेकर वहां पहुंचा। गनीमत ये रही कि इस दौरान कोई हादसा नहीं हुआ और पायलट सहित चॉपर में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं।

पोरबंदर में कोस्टगार्ड के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग
बता दें कि अभी दो दिन पहले ऐसी ही घटना गुजरात में भी हुई थी। भारतीय तट रक्षक (आईसीजे) का एक हेलीकॉप्टर एक बचाव अभियान के दौरान गुजरात में पोरबंदर तट पर अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसके बाद चालक दल के तीन सदस्य लापता हैं। आईसीजे ने एक बयान में बताया कि यह घटना सोमवार रात को हुई जब उसने एक टैंकर पर सवार चालक दल के एक घायल सदस्य को बचाने के लिए रात करीब 11 बजे एक अभियान चलाया। यह टैंकर पोरबंदर के समीप से गुजर रहा था।

हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद लापता हुए चालक दल के तीन सदस्यों में से इसके पायलट और एक गोताखोर के शव बरामद कर लिए गए हैं जबकि तीसरे की तलाश अब भी जारी है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। तटरक्षक के प्रवक्ता अमित उनियाल ने कहा कि कमांडेंट विपिन बाबू और गोताखोर करण सिंह के शव मंगलवार रात को बरामद किए गए जबकि अन्य पायलट राकेश राणा की तलाश का अभियान अब भी जारी है। उन्होंने कहा, ‘‘आईसीजी के अत्याधुनिक हल्के विमान (एएलएच) में चालक दल के कुल चार सदस्य सवार थे। घटना के तुरंत बाद गोताखोर गौतम कुमार को बचा लिया गया जबकि एक पायलट एवं दो गोताखोर समेत तीन अन्य की तलाश जारी थी। मंगलवार रात को पायलट विपिन बाबू और गोताखोर करण सिंह के शव बरामद किए गए।'' उन्होंने कहा, ‘‘अन्य पायलट राकेश राणा अब भी लापता हैं। हमने उनकी तलाश के लिए चार जहाज और एक विमान तैनात किया है। दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का मलबा बरामद कर लिया गया है।'' 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!