Edited By Rohini Oberoi,Updated: 10 Mar, 2025 12:44 PM

एयर इंडिया की शिकागो से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट (AI126) को तकनीकी खराबी के कारण उड़ान भरने के 10 घंटे बाद वापस शिकागो लौटना पड़ा। इस घटना से करीब 300 यात्रियों को परेशानी हुई।
नेशनल डेस्क। एयर इंडिया की शिकागो से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट (AI126) को तकनीकी खराबी के कारण उड़ान भरने के 10 घंटे बाद वापस शिकागो लौटना पड़ा। इस घटना से करीब 300 यात्रियों को परेशानी हुई।
क्या थी समस्या?
रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान में मौजूद 12 में से 11 शौचालय जाम हो गए थे जिससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सिर्फ बिजनेस क्लास का एक शौचालय ही काम कर रहा था जो 300 यात्रियों के लिए पर्याप्त नहीं था।
यह भी पढ़ें: Plane Crash Video: पेंसिल्वेनिया के पार्किंग एरिया में गिरा विमान, जमीन से टकराकर आग का गोला बना प्लेन
एयर इंडिया ने क्या कहा?
एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि 6 मार्च 2025 को उड़ान भरने वाली यह फ्लाइट तकनीकी कारणों से शिकागो वापस लौटी। एयरलाइन ने यात्रियों की असुविधा के लिए खेद जताया और कहा कि यात्रियों के लिए रहने और दूसरी फ्लाइट की व्यवस्था की गई। जिन यात्रियों की फ्लाइट रद्द हुई उन्हें टिकट का पूरा पैसा वापस कर दिया गया।
यह भी पढ़ें: Good News: नोएडा में बनेगी 5.5 KM लंबी एलिवेटेड रोड, अब हज़ारों लोगों को Traffic Jam से मिलेगी राहत
सुरक्षा और सुविधा सबसे जरूरी
एयर इंडिया ने बयान में कहा कि यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा उनकी प्राथमिकता है। इस तरह की किसी भी परेशानी से बचने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।
शिकागो-दिल्ली फ्लाइट की यह घटना यात्रियों के लिए असुविधाजनक रही लेकिन एयर इंडिया ने जल्द ही वैकल्पिक व्यवस्था कर राहत देने की कोशिश की। एयरलाइन ने यह भी स्पष्ट किया कि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए जरूरी उपाय किए जाएंगे।