Jio और Hotstar के विलय के बीच दिल्ली के ऐप डेवलपर ने खरीदा 'Jiohotstar' डोमेन, जानें क्या है पूरा मामला

Edited By Yaspal,Updated: 24 Oct, 2024 05:22 PM

amid the merger of jio and hotstar delhi app developer buys  jiohotstar  domain

दिल्ली के एक ऐप डेवलपर ने Jiohostar.com डोमेन खरीद लिया है। यह तब हुआ है, जब जियो और डिज्नी हॉटस्टार के बीच विलय होने चर्चा है। खुद को कैम्ब्रिज में पढ़ाई करने की इच्छा रखने वाले स्टार्टअप संस्थापक बताने वाला यह व्यक्ति अब 8.5 बिलियन डॉलर के विलय के...

नई दिल्लीः दिल्ली के एक ऐप डेवलपर ने Jiohostar.com डोमेन खरीद लिया है। यह तब हुआ है, जब जियो और डिज्नी हॉटस्टार के बीच विलय होने चर्चा है। खुद को कैम्ब्रिज में पढ़ाई करने की इच्छा रखने वाले स्टार्टअप संस्थापक बताने वाला यह व्यक्ति अब 8.5 बिलियन डॉलर के विलय के अंतिम रूप देने के बाद रिलायंस को एक मोटी रकम में डोमेन बेचने की उम्मीद कर रहा है। स्टार इंडिया (जो डिज्नी+ हॉटस्टार का संचालन करती है) और वायकॉम18 (रिलायंस इंडस्ट्रीज का हिस्सा) के बीच विलय को इस साल की शुरुआत में भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने मंजूरी दे दी थी। इस विलय से स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को एक ब्रांड के तहत एकीकृत करने की उम्मीद है।

jiohotstar.com डोमेन पर डेवलपर ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के अधिकारियों को संबोधित एक खुला पत्र लिखा है। संदेश में व्यक्ति ने अपनी यात्रा का विवरण दिया है, कैसे उन्होंने डिज्नी की संभावित बिक्री या हॉटस्टार के विलय की खबरों को स्क्रॉल करते हुए संभावित डोमेन अवसर की पहचान की और क्यों उन्हें लगता है कि "JioHotstar" नाम विलय की गई इकाई के लिए एकदम सही होगा।

ऐप डेवलपर ने डोमेन हासिल करने के अपने तर्क को समझाते हुए लिखा, "मैंने सोचा, 'अगर वे हॉटस्टार का अधिग्रहण करते हैं, तो वे इसका नाम बदलकर JioHotstar.com कर सकते हैं।"  उनका लक्ष्य? कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने के अपने सपने को पूरा करना। पत्र में रिलायंस को बातचीत के लिए आमंत्रित किया गया है, जिसमें स्वीकार किया गया है कि डोमेन का अधिग्रहण रिलायंस के लिए “मामूली खर्च” होगा, लेकिन यह डेवलपर के लिए “जीवन बदलने वाला” हो सकता है।

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!