अमित शाह ने CRPF जवानों को स्थापना दिवस पर दी बधाई, कहा- हर बार विजयी बनकर उभरे बल के जवान

Edited By Harman Kaur,Updated: 27 Jul, 2024 10:27 AM

amit shah congratulated crpf soldiers onfoundation day of crpf

गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के स्थापना दिवस पर बल के जवानों और उनके परिवार के सदस्यों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि CRPF के बहादुर जवानों ने अपनी जान की परवाह किए बिना राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए पूरी ताकत लगा दी और...

नेशनल डेस्क: गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के स्थापना दिवस पर बल के जवानों और उनके परिवार के सदस्यों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि CRPF के बहादुर जवानों ने अपनी जान की परवाह किए बिना राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए पूरी ताकत लगा दी और हर बार विजयी बनकर उभरे।

PunjabKesari

Greetings to CRPF personnel and their family members on their Raising Day.

Since its inception, the @crpfindia has taken national security as its mission. The brave soldiers of the force have exerted all their might to accomplish this goal without ever caring for their lives and… pic.twitter.com/NhbmeRZvi3

— Amit Shah (@AmitShah) July 27, 2024

'मैं सीआरपीएफ के उन शहीदों को नमन करता हूं...'
शाह ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, “CRPF कर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों को बल के स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं। CRPF ने अपनी स्थापना के बाद से ही राष्ट्रीय सुरक्षा को मिशन के रूप में लिया है।” उन्होंने कहा, “बल के बहादुर जवानों ने अपनी जान की परवाह किए बिना इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी और हर बार विजयी बनकर उभरे। मैं सीआरपीएफ के उन शहीदों को नमन करता हूं, जिन्होंने कर्तव्य का पालन करते हुए अपने प्राण न्योछावर कर दिए।”
PunjabKesari
27 जुलाई 1939 में हुई थी स्थापना
बता दें कि सीआरपीएफ देश का प्रमुख केंद्रीय पुलिस बल है, जिस पर आंतरिक सुरक्षा बनाए रखने की जिम्मेदारी है। इसकी स्थापना 27 जुलाई 1939 को मूल रूप से ‘क्राउन रिप्रेजेंटेटिव्ज पुलिस' के रूप में की गई थी।  

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!