अमित शाह बोले- किसानों को उचित दाम दिलाने के लिए निर्यात बढ़ा रही मोदी सरकार

Edited By Harman Kaur,Updated: 14 Sep, 2024 04:08 PM

amit shah said modi government is increasing exports

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि नरेन्द्र मोदी नीत सरकार किसानों को उनकी फसलों का उचित दाम दिलाने के लिए निर्यात बढ़ा रही है, जिससे किसान अपनी फसल का अधिक से अधिक दाम प्राप्त कर पायें। उन्होंने यह भी कहा कि किसानों के हितों को...

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि नरेन्द्र मोदी नीत सरकार किसानों को उनकी फसलों का उचित दाम दिलाने के लिए निर्यात बढ़ा रही है, जिससे किसान अपनी फसल का अधिक से अधिक दाम प्राप्त कर पायें। उन्होंने यह भी कहा कि किसानों के हितों को सर्वोपरि रखते हुए सरकार ने प्याज और बासमती चावल के न्यूनतम निर्यात मूल्य (MEP) को हटाने समेत 3 महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं।
 

अमित शाह ने ‘एक्स' पर कहा, ‘‘मोदी सरकार ने प्याज पर न्यूनतम निर्यात मूल्य (एमईपी) हटाने और निर्यात शुल्क को 40 प्रतिशत से घटाकर 20 प्रतिशत करने का निर्णय लिया है। इससे प्याज का निर्यात बढ़ेगा, जिससे प्याज उत्पादक किसानों की आय में वृद्धि होगी।'' उन्होंने कहा कि सरकार ने बासमती चावल पर भी एमईपी समाप्त करने का निर्णय लिया है, जिससे बासमती चावल के उत्पादक किसान इनका निर्यात करके अधिक मुनाफा प्राप्त कर पाएंगे।
PunjabKesari
शाह ने कहा, ‘‘साथ ही, मोदी सरकार ने कच्चे पाम, सोया और सूरजमुखी तेलों के आयात पर शुल्क को 12.5 प्रतिशत से 32.5 प्रतिशत बढ़ाने और इनके रिफाइंड तेलों पर शुल्क को 13.75 प्रतिशत से 35.75 प्रतिशत करने का निर्णय लिया है। इससे भारत के सोयाबीन के किसानों को उनकी फसल का बेहतर दाम मिलेगा और उनकी आय बढ़ेगी।''

ये भी पढ़ें....
गर्लफ्रेंड से ज्यादा प्यारी बाइक! शख्स ने केक काट कर मनाया अपनी मोटरसाइकिल का बर्थडे, देखें Video

पुरुषों को अपनी बाइक्स से काफी प्यार होता है। ज्यादातर पुरुष अपनी गर्लफ्रेंड से ज्यादा बाइक का ध्यान रखते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक शख्स ने अपनी बाइक का जन्मदिन मनाया। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स अपनी बाइक के टायर पर चाकू बांधकर उससे केक कटवा रहा है।

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!