अमित शाह का विपक्ष पर निशाना, कहा- भाजपा न तो आरक्षण हटाएगी और न ही कांग्रेस को ऐसा करने देगी

Edited By Parveen Kumar,Updated: 01 May, 2024 04:07 PM

amit shah targets opposition

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) न तो अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण को हटाएगी और न ही कांग्रेस को ऐसा करने देगी।

नेशनल डेस्क : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) न तो अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण को हटाएगी और न ही कांग्रेस को ऐसा करने देगी। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया और कहा कि चार जून को वह अपनी हार का ठीकरा अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर फोड़ने वाली है। शाह कोरबा लोकसभा क्षेत्र के कटघोरा कस्बे में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह चुनाव जीतने के लिए देश में आतंकवाद और नक्सलवाद का पोषण करती रही है।

उन्होंने कहा, ''कांग्रेस पार्टी का एक सूत्र है- झूठ बोलो, जोर से बोलो, सार्वजनिक रूप से बोलो। वे कहते हैं कि मोदी जी को बहुमत मिलेगा तो आरक्षण हटा देंगे। मेरा एक वीडियो बनाकर सर्कुलेट किया है। मैं आपको बताना चाहता हूं 10 साल से आपके आशीर्वाद से मोदी जी के पास बहुमत है। मोदी जी ने ना आरक्षण हटाया, ना हटाएंगे।'' शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बहुमत का उपयोग अनुच्छेद 370 हटाने, राम जन्मभूमि पर मंदिर बनाने, सीएए लागू करने, तीन तलाक हटाने और नक्सलवाद को समाप्त करने के लिए किया। उन्होंने कहा, ''मैं आपको मोदी की गारंटी देने आया हूं, जब तक भारतीय जनता पार्टी का एक भी सांसद भारत की संसद में है, एसटी, एससी और ओबीसी आरक्षण को ना हम हटाएंगे, ना ही कांग्रेस पार्टी को हटाने देंगे।''

PunjabKesari
भाजपा नेता ने कोरबा लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी सरोज पांडेय को वोट देने का अनुरोध किया। इस सीट पर सात मई को मतदान है। खरगे पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा, ''खरगे साहब! क्यों एक परिवार के लिए झूठ बोल रहे हैं? चार जून (चुनाव परिणाम) को हारने के बाद हार का ठीकरा आप पर ही फूटने वाला है। आपको नहीं पता ये किसी के नहीं होते। खरगे जी बड़ी लंबी सूची है। चार जून को कांग्रेस जैसे ही हारेगी भाई-बहन सुरक्षित रहेंगे, बेचारे 80 साल की आयु के खरगे जी पर ठीकरा फूटेगा। मैं खरगे जी को सलाह देना चाहता हूं। इस परिवार के लिए आप झूठ मत बोला कीजिए।''

PunjabKesari

शाह ने कांग्रेस पर चुनाव में फायदे के लिए देश में आतंकवाद और नक्सलवाद को पनपने देने का आरोप लगाया और कहा, ''क्या छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद समाप्त होना चाहिए कि नहीं। देश के अन्य राज्यों में नक्सलवाद की समस्या समाप्त हो गई है। लेकिन छत्तीसगढ़ में भूपेश कक्का (बघेल) की सरकार थी, वह नक्सलवाद को बढ़ावा देते रहे। जैसे ही राज्य में भाजपा की सरकार बनी चार महीने में ही 95 नक्सली ढेर हो गए और साढ़े तीन सौ से ज्यादा गिरफ्तार हुए।'' उन्होंने कहा कि देश में भाजपा की तीसरी बार सरकार बनने से दो वर्ष में नक्सलवाद को समाप्त कर दिया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, ''हमारे सुरक्षाबलों ने पराक्रम दिखाया और हाल ही में 29 नक्सलियों और कल (मंगलवार) 10 नक्सलियों को मार गिराया लेकिन भूपेश कक्का इसे ‘फेक एनकाउंटर' कहते हैं। जबकि नक्सलियों ने स्वीकार कर लिया कि उनका बड़ा नुकसान हुआ है। कांग्रेस वाले शर्म नहीं खाते हैं।

PunjabKesariचुनाव जीतने के लिए इस देश में कांग्रेस ने वर्षों से आतंकवाद और नक्सलवाद का पोषण करती रही है।'' उन्होंने कहा, ''खरगे जी कहते हैं, मोदी जी आएंगे तो गरीबों का सत्यानाश होगा। मैं खरगे जी से पूछना चाहता हूं कि 25 करोड़ गरीबों को गरीबी रेखा से बाहर निकलने से गरीबों का फायदा हुआ या नहीं हुआ?'' उन्होंने कहा,‘‘ 80 करोड़ गरीबों को राशन देना गरीबों का फायदा है या नहीं? देश में 12 करोड़ शौचालय बनाने से, माताओं को गैस का सिलेंडर देने से, घर में नल से जल देने से और देश के सात करोड़ लोगों का पांच लाख रुपए तक इलाज करने से गरीबों का फायदा हुआ या नहीं?'' उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने अल्पसंख्यक वोट बैंक के डर से रामलला प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!