'तिरुपति मंदिर के लड्डू में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल हुआ', CM चंद्रबाबू नायडू का बड़ा आरोप

Edited By rajesh kumar,Updated: 19 Sep, 2024 02:30 PM

animal fat was used in tirupati temple s laddu

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने पिछली वाईएसआरसीपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उनका कहना है कि पिछली सरकार के दौरान प्रसिद्ध तिरुपति लड्डू बनाने में घटिया सामग्री और पशु वसा (चर्बी) का इस्तेमाल किया गया था। हालांकि, जगन मोहन रेड्डी...

नेशनल डेस्क: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने पिछली वाईएसआरसीपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उनका कहना है कि पिछली सरकार के दौरान प्रसिद्ध तिरुपति लड्डू बनाने में घटिया सामग्री और पशु वसा (चर्बी) का इस्तेमाल किया गया था। हालांकि, जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआरसी पार्टी ने आरोपों से इनकार किया है। तिरुपति लड्डू प्रसादम तिरुपति के प्रतिष्ठित श्री वेंकटेश्वर मंदिर में दिया जाता है, जिसका संचालन तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) द्वारा किया जाता है।

मंदिर के लड्डू में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल- नायडू 
नायडू ने बुधवार को एनडीए विधायक दल की बैठक को संबोधित करते हुए दावा किया, "यहां तक ​​कि तिरुमाला लड्डू भी घटिया सामग्री से बनाया गया था...उन्होंने घी की जगह पशु वसा (चर्बी) का इस्तेमाल किया था।" मुख्यमंत्री ने कहा कि अब शुद्ध घी का उपयोग किया जा रहा है और मंदिर में हर चीज को सैनिटाइज किया गया है, जिससे गुणवत्ता में सुधार हुआ है। हालांकि, वाईएसआरसीपी के वरिष्ठ नेता और टीटीडी के पूर्व अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी ने नायडू के आरोप को "दुर्भावनापूर्ण" करार दिया और कहा कि टीडीपी सुप्रीमो "राजनीतिक लाभ के लिए किसी भी स्तर तक गिर सकते हैं"।

तिरुपति मंदिर हमारा सबसे पवित्र मंदिर
आंध्र प्रदेश के आईटी मंत्री नारा लोकेश ने इस मुद्दे को लेकर जगन मोहन रेड्डी प्रशासन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "तिरुमाला में भगवान वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर हमारा सबसे पवित्र मंदिर है। मुझे यह जानकर आश्चर्य हुआ कि वाईएस जगन मोहन रेड्डी प्रशासन ने तिरुपति प्रसादम में घी की जगह पशु वसा का इस्तेमाल किया है।" पिछली वाईएसआरसीपी सरकार पर निशाना साधते हुए लोकेश ने आरोप लगाया कि वह करोड़ों श्रद्धालुओं की धार्मिक भावनाओं का सम्मान नहीं कर सकी। 

नायडू ने हिंदुओं की आस्था को नुकसान पहुंचाया
वाईएसआरसीपी नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्बा रेड्डी, जो दो कार्यकाल तक टीटीडी के अध्यक्ष रहे, ने आरोप लगाया कि नायडू ने अपनी टिप्पणियों से पवित्र तिरुमाला की पवित्रता और करोड़ों हिंदुओं की आस्था को गंभीर नुकसान पहुंचाया है। सुब्बा रेड्डी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "तिरुमाला प्रसादम के बारे में उनकी टिप्पणी बेहद दुर्भावनापूर्ण है। कोई भी व्यक्ति ऐसे शब्द नहीं बोलेगा या ऐसे आरोप नहीं लगाएगा।"

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!