Fraud Case : 500 की नोट पर महात्मा गांधी की जगह अनुपम खेर की फोटो, वीडियो देख एक्टर भी हुए कंफ्यूज

Edited By Utsav Singh,Updated: 30 Sep, 2024 03:12 PM

anupam kher s photo instead of mahatma gandhi on 500 rupee note

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने हाल ही में एक वीडियो साझा किया है, जिसमें 500 रुपये के नोट पर उनकी तस्वीर दिखाई दे रही है। इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है। अब सवाल यह है कि आखिर इस स्थिति का क्या मतलब है?

नेशनल डेस्क : हाल ही में एक दिलचस्प मामला सामने आया है, जिसमें 500 रुपये के नोट पर महात्मा गांधी की तस्वीर की जगह अनुपम खेर की तस्वीर छपी हुई थी। बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने खुद इस वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा किया है, जिसमें 500 रुपये के नोट पर उनकी तस्वीर नजर आ रही है। जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो गया है और अब लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है। अब आपके मन में सवाल यह होगा कि इस वीडियो का असली मतलब क्या है ? 

यह भी पढ़ें- Maharashtra News : महाराष्ट्र में HC के आदेश के बाद अवैध मस्जिद और मदरसे पर चला बुलडोजर, ओवैसी ने CM शिंदे से पूछा सवाल

अनुपम खेर का रिएक्शन
जब अनुपम खेर ने वायरल हो रहे इन जाली नोटों की तस्वीर देखी, तो उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी। अभिनेता अनुपम खेर ने न्यूज चैनल टीवी 9 के वीडियो को शेयर करते हुए हैरानी जाहिर की। उन्होंने लिखा, "लो जी कर लो बात! 500 सौ के नोट पर गांधी जी की फोटो की जगह मेरी फोटो? कुछ भी हो सकता है!" उनके इस मजेदार रिएक्शन ने कई लोगों को हंसी में डाल दिया, और कुछ लोग तो इसे सच समझ बैठे।

लो जी कर लो बात! 😳😳😳
पाँच सौ के नोट पर गांधी जी की फ़ोटो की जगह मेरी फ़ोटो???? कुछ भी हो सकता है! 😳😳😳 pic.twitter.com/zZtnzFz34I

— Anupam Kher (@AnupamPKher) September 29, 2024

ठगी का मामला
दरअसल, यह मामला तब शुरू हुआ जब 24 सितंबर को नवरंगपुरा पुलिस स्टेशन में सराफा व्यापारी मेहुल ठक्कर ने शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि उनके साथ ठगी हुई है, जिसमें उन्हें जाली नोट दिए गए। ठक्कर का कहना है कि एक कर्मचारी को संदिग्ध लोगों ने 2,100 ग्राम सोने के सौदे के लिए संपर्क किया था, जिसकी कीमत 1.6 करोड़ रुपये थी। इन लोगों ने 1.3 करोड़ रुपये नकद दिए और बाकी 30 लाख रुपये अगले दिन देने का वादा किया। लेकिन जब सोना सौंपने के बाद वे गायब हो गए, तब ठक्कर को समझ में आया कि सभी नोट नकली थे।

यह भी पढ़ें- इस राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला, गाय को घोषित किया राज्यमात

पुलिस कार्रवाई
नवरंगपुरा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी के अनुसार, सबसे पहले ज्वैलरी शॉप मैनेजर प्रशांत पटेल ने ठक्कर से संपर्क किया था। पटेल ने कहा कि खरीदार तुरंत पूरी रकम नहीं दे सकता और इसके बदले 1.3 करोड़ रुपये नकद देगा। अब पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो संदिग्धों की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें- SBI Recruitment : SBI में निकली है बंपर भर्ती, केवल इंटरव्यू से होगा सिलेक्सन, मिलेगी बढिया सैलरी

बॉलीवुड ट्विस्ट

इस पूरे मामले में अनुपम खेर की मजेदार प्रतिक्रिया और जाली नोटों का मामला लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है। लोग उनके रिएक्शन को देखकर अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं। इस घटनाक्रम ने एक अनूठा बॉलीवुड ट्विस्ट जोड़ दिया है, जिससे मामला और भी दिलचस्प बन गया है।

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!