CM केजरीवाल ने LG को लिखी चिट्ठी, कहा- 15 अगस्त को मेरे स्थान पर आतिशी फहराएंगी झंडा

Edited By rajesh kumar,Updated: 07 Aug, 2024 12:55 PM

atishi will hoist the flag in my place on 15th august

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को उपराज्यपाल (एलजी) वी.के.सक्सेना को पत्र लिखकर सूचित किया कि 15 अगस्त को उनके स्थान पर शिक्षा मंत्री आतिशी मार्लेना ध्वजारोहण करेंगी।

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को उपराज्यपाल (एलजी) वी.के.सक्सेना को पत्र लिखकर सूचित किया कि 15 अगस्त को उनके स्थान पर शिक्षा मंत्री आतिशी मार्लेना ध्वजारोहण करेंगी। सीएम केजरीवाल वर्तमान में कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार और धन शोधन के मामलों में तिहाड़ जेल में बंद हैं। 

'15 अगस्त को मेरे स्थान पर आतिशी फहराएंगी झंडा'
उन्होंने एलजी सक्सेना को लिखे पत्र में कहा, "मंत्री आतिशी 15 अगस्त को मेरे स्थान पर ध्वजारोहण करेंगी।" छत्रसाल स्टेडियम में दिल्ली सरकार के वार्षिक स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में पारंपरिक रूप से मुख्यमंत्री तिरंगा फहराते हैं। हालांकि, सीएम केजरीवाल के वर्तमान में जेल में बंद होने के कारण, उन्होंने अपनी कैबिनेट मंत्री आतिशी को यह भूमिका निभाने के लिए अधिकृत किया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल की कैद का संदर्भ आबकारी नीति मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा उनकी गिरफ्तारी से उपजा है।

हाल ही में दिल्ली उच्च न्यायालय ने सीबीआई मामले के सिलसिले में आप सुप्रीमो द्वारा दायर जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। सीबीआई ने आप सुप्रीमो और अन्य आरोपियों के खिलाफ दिल्ली की एक विशेष अदालत में अपना आरोपपत्र भी दाखिल किया।  दिल्ली उच्च न्यायालय ने हाल ही में उनकी गिरफ्तारी को बरकरार रखा था तथा कहा था कि सीबीआई की कार्रवाई में कोई दुर्भावना नहीं थी तथा मुख्यमंत्री केजरीवाल द्वारा गवाहों को प्रभावित करने की आशंका को भी उजागर किया था। 

13 अगस्त तक बढ़ी केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 
ईडी ने पहले ही धन शोधन मामले में अभियोजन शिकायत दर्ज कर ली है, जिसमें आप और उसके राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को आरोपी बनाया गया है। 12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम केजरीवाल को अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था। हालांकि, सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से वह जेल से बाहर नहीं आ पाए। इस बीच, दिल्ली उच्च न्यायालय ने सीबीआई मामले में सीएम केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 9 अगस्त तक और धन शोधन मामले में 13 अगस्त तक बढ़ा दी।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!