बी श्रीनिवासन बने NSG के डायरेक्टर जनरल, सरकार ने जारी किया आदेश

Edited By Pardeep,Updated: 28 Aug, 2024 05:44 AM

b srinivasan became the director general of nsg the government issued the order

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बी. श्रीनिवासन को मंगलवार को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) का महानिदेशक नियुक्त किया गया। कार्मिक मंत्रालय के एक आदेश में यह जानकारी दी गई है।

नेशनल डेस्कः वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बी. श्रीनिवासन को मंगलवार को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) का महानिदेशक नियुक्त किया गया। कार्मिक मंत्रालय के एक आदेश में यह जानकारी दी गई है। श्रीनिवासन 1992 बैच के बिहार कैडर के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी हैं। 

आदेश में कहा गया है कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने श्रीनिवासन की एनएसजी के महानिदेशक के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। उनकी नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तिथि से लेकर 31 अगस्त 2027 तक यानी उनकी सेवानिवृत्ति की तिथि तक होगी। वह वर्तमान में बिहार पुलिस अकादमी, राजगीर के निदेशक के रूप में कार्यरत हैं। 

एनएसजी महानिदेशक का पद नलिन प्रभात को जम्मू-कश्मीर पुलिस का नया प्रमुख नियुक्त किये जाने के बाद से रिक्त पड़ा था। उन्हें इस वर्ष अप्रैल में 31 अगस्त, 2028 (उनकी सेवानिवृत्ति की तिथि) तक के कार्यकाल के लिए एनएसजी प्रमुख नियुक्त किया गया था। 

केंद्र ने हालांकि 15 अगस्त को उनका कार्यकाल कम कर दिया और उन्हें जम्मू-कश्मीर पुलिस का प्रमुख नियुक्त कर दिया। जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष महानिदेशक के रूप में शामिल हुए प्रभात, 30 सितंबर को वर्तमान महानिदेशक आर. आर. स्वैन की सेवानिवृत्ति के बाद बल की बागडोर संभालेंगे। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!