बजरंग पूनिया-विनेश फोगाट ने राहुल गांधी से की मुलाकात, कांग्रेस के टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव

Edited By rajesh kumar,Updated: 04 Sep, 2024 12:57 PM

bajrang punia vinesh phogat met rahul gandhi

हरियाणा के चुनावी दंगल में हाथ आजमाने की अटकलों के बीच पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने बुधवार को यहां कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की।

नेशनल डेस्क: पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया ने बुधवार को लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। इस बीच, हरियाणा विधानसभा चुनाव में विनेश के कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं। उनकी यह मुलाकात कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की 5 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए हुई बैठक के एक दिन बाद हुई है। ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस विनेश फोगट को चरखी दादरी या जुलाना सीट की पेशकश कर सकती है।

59 उम्मीदवारों के नाम शॉर्टलिस्ट किए
सूत्रों ने कहा कि सीईसी ने 59 उम्मीदवारों के नाम शॉर्टलिस्ट किए हैं, जिनमें पार्टी के 28 मौजूदा विधायकों में से 27 शामिल हैं। यह चर्चाओं के बीच कि कांग्रेस आम आदमी पार्टी (आप) के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन कर सकती है। फोगट के राजनीतिक भविष्य को लेकर चल रही अटकलों पर टिप्पणी करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि उम्मीदवारों की अंतिम सूची 4 सितंबर तक जारी कर दी जाएगी। लेकिन उन्होंने स्पष्ट किया कि बैठक में विनेश या बजरंग की उम्मीदवारी पर कोई चर्चा नहीं हुई।

आप 10 सीटों की मांग कर रही, कांग्रेस 7 देने पर अड़ी
सूत्रों ने कहा कि आप कम से कम 10 सीटों की मांग कर रही है, जबकि कांग्रेस केवल सात सीटों की पेशकश कर रही है। हालांकि, राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा ने कांग्रेस और आप के बीच संभावित गठबंधन पर तीखा हमला करते हुए कहा, "यह कमजोर संगठन है जो समझौता करने की जरूरत महसूस करता है।" 29 वर्षीय विनेश फोगट जो 50 किलोग्राम वर्ग में अपने अंतिम मुकाबले से कुछ घंटे पहले अधिक वजन होने के कारण अयोग्य घोषित होने के बाद पेरिस में ओलंपिक पदक से चूक गई थीं, जब से भारत लौटी हैं, कांग्रेस नेता उनसे मिल रहे हैं। रोहतक के सांसद दीपेंद्र हुड्डा उनका स्वागत करने के लिए दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर पहुंचने वाले पहले राजनेता थे।

23 अगस्त को भूपेंद्र सिंह हुड्डा से की थी मुलाकात 
विनेश फोगट ने 23 अगस्त को दिल्ली में कांग्रेस नेताओं के आवास पर दीपेंद्र हुड्डा और उनके पिता और दो बार मुख्यमंत्री रह चुके भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मुलाकात की। विनेश फोगट 31 अगस्त को पंजाब और हरियाणा सीमा पर शंभू धरना स्थल पर किसानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुई थीं। जब उनसे हरियाणा चुनाव लड़ने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया: "मैं राजनीति के बारे में बात नहीं करूंगी। मैं अपने परिवार से मिलने आई हूं।" सूत्रों ने बताया कि 2,556 नेताओं ने चुनाव के लिए टिकट पाने में अपनी रुचि व्यक्त की है, कांग्रेस सक्रिय रूप से नामों को अंतिम रूप दे रही है। हरियाणा में चुनाव 5 अक्टूबर को एक चरण में होने वाले हैं, जबकि मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!