ट्रांसजेंडर छात्रों के लिए इस यूनिवर्सिटी का बड़ा ऐलान, अब फ्री में ले सकेंगे हायर एजुकेशन

Edited By Radhika,Updated: 28 Jun, 2024 01:37 PM

big announcement of this university for transgender students

डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर ओपन यूनिवर्सिटी ने ट्रांसजेंडर छात्रों के लिए एक बडा ऐलान किया है। हायर एजुकेशन प्राप्त करने के इच्छुक ट्रांसजेंडर छात्रों को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान करेगी। इसका ऐलान ओपन यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो.(डॉ.) अमी उपाध्याय ने किया है।

नेशनल डेस्क: डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर ओपन यूनिवर्सिटी ने ट्रांसजेंडर छात्रों के लिए एक बडा ऐलान किया है। हायर एजुकेशन प्राप्त करने के इच्छुक ट्रांसजेंडर छात्रों को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान करेगी। इसका ऐलान ओपन यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो.(डॉ.) अमी उपाध्याय ने किया है।

PunjabKesari

बता दें कि दिसंबर 2019 से गुजरात की ये यूनिवर्सिटी अपने 'अत्री' स्पेशल लर्नर सपोर्ट सेंटर के माध्यम से ट्रांसजेंडर छात्रों को सहायता प्रदान कर रही है।  

PunjabKesari

'अत्री’ केंद्र शिक्षा और अवसरों पर ट्रांसजेंडर छात्रों के समान अधिकार को सुनिश्चित करने के लिए व्यक्तिगत सहायता और संसाधन प्रदान करता है। एजुकेशनल मदद के अलावा बीएओयू 'तेज तृषा' प्रतिभा खोज कार्यक्रम के माध्यम से ट्रांसजेंडर छात्रों के टैलेंट को भी बाहर निकालता है। वाइस चांसलर ने कहा, इस पहल का मकसद ट्रांसजेंडर छात्रों को हायर एजुकेशन में आरही वित्तीय बाधाओं को दूर कर शिक्षा के अवसर प्रदान करना है।  

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!