जेपी नड्डा का बड़ा बयान, कहा- सिर्फ भाजपा ही एकमात्र पार्टी जिसमें हर कोई बन सकता है प्रधानमंत्री

Edited By Parveen Kumar,Updated: 07 Sep, 2024 05:52 PM

bjp is the only party in which anyone can become prime minister

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने शनिवार को विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अन्य सभी पार्टियां वंशवाद की राजनीति तक ही सीमित हैं, जबकि भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसमें साधारण परिवारों से आने वाले लोग भी देश के प्रधानमंत्री बन सकते...

नेशनल डेस्क : भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने शनिवार को विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अन्य सभी पार्टियां वंशवाद की राजनीति तक ही सीमित हैं, जबकि भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसमें साधारण परिवारों से आने वाले लोग भी देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं। भाजपा के ऑनलाइन सदस्यता अभियान समारोह में यहां नड्डा ने कहा कि भाजपा में सभी को समान अधिकार और अवसर प्राप्त हैं। उन्होंने कहा, “बाकी सभी राजनीतिक पार्टियां सिर्फ वंशवाद की राजनीति तक ही सीमित हैं... या कुछ पार्टियां किसी खास समुदाय का प्रतिनिधित्व करती हैं... भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसमें साधारण परिवार से आने वाले लोग भी देश के प्रधानमंत्री बनते हैं, जैसे कि नरेंद्र मोदी जी।”

नड्डा ने कहा, “हमारी पार्टी में सभी को समान अधिकार और अवसर प्राप्त हैं। दूसरी पार्टियों में आप तभी अध्यक्ष बन सकते हैं, जब आप किसी खास परिवार, खास जाति आदि से हों। लेकिन, भाजपा वह पार्टी है, जो पूरे समाज का प्रतिनिधित्व करती है।” हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू किए गए पार्टी के सदस्यता अभियान पर नड्डा ने कहा कि भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसमें प्रधानमंत्री, राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, बूथ अध्यक्ष... सभी को हर छह साल में अपनी सदस्यता का नवीनीकरण कराना पड़ता है। किसी अन्य पार्टी में ऐसा संभव नहीं है, क्योंकि अन्य सभी दल या तो किसी विशेष जाति या किसी विशेष समुदाय या किसी परिवार के दल हैं।

यह भी पढ़ें- गणेश विसर्जन के दौरान नहर में डूबकर 2 लड़कों की मौत, एक की सड़क हादसे में गई जान

नड्डा ने कहा, “भाजपा समाज के सभी वर्गों के लोगों की पार्टी है। हम गांव, गरीब, किसान, दलित, आदिवासी, युवा, कमजोर और समाज के हाशिए पर पड़े लोगों की पार्टी हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अब तक गरीबों के लिए लगभग चार करोड़ घर बनाए जा चुके हैं, जिनमें से लगभग 1.77 करोड़ घर हमारे दलित और आदिवासी भाइयों को वितरित किए जा चुके हैं।” उन्होंने कहा, “इसी तरह, सरकारी विकास योजनाओं का सबसे अधिक लाभ हमारे दलित भाइयों को मिल रहा है।”

इससे पहले नड्डा ने कड़ी सुरक्षा के बीच तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब के दर्शन किए। पगड़ी पहने हुए नड्डा ने हरिमंदिर साहिब में मत्था टेका। वह राज्य में कई स्वास्थ्य परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करने के लिए दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को पटना पहुंचे थे। मत्था टेकने के बाद नड्डा ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में लिखा, “आज बिहार के पटना स्थित गुरुद्वारा पटना साहिब में मत्था टेकने व आशीष प्राप्त करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। इस दिव्य स्थल पर आकर सदैव मुझे असीम ऊर्जा व जनसेवा की प्रेरणा मिलती है। इस अवसर पर वाहेगुरु जी से समस्त देशवासियों के सुख, समृद्धि व आरोग्य के लिए प्रार्थना की।”

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!