भाजपा विधायक आज राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से करेंगे मुलाकात, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Parveen Kumar,Updated: 30 Aug, 2024 05:25 AM

bjp mlas will meet president draupadi murmu today

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिल्ली के विधायक शुक्रवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगे और आबकारी नीति से जुड़े कथित घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के मद्देनजर दिल्ली में ‘संवैधानिक संकट' का मुद्दा उठाएंगे।

नेशनल डेस्क : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिल्ली के विधायक शुक्रवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगे और आबकारी नीति से जुड़े कथित घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के मद्देनजर दिल्ली में ‘संवैधानिक संकट' का मुद्दा उठाएंगे। पार्टी नेता विजेंद्र गुप्ता ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता गुप्ता ने कहा कि भाजपा विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार शाम राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा और एक ज्ञापन सौंपेगा। उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान छठे दिल्ली वित्त आयोग का गठन न करने और विधानसभा में नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) रिपोर्ट पेश न करने का मुद्दा भी उठाया जाएगा। गुप्ता ने दावा किया कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई है और प्रशासनिक व्यवस्था ध्वस्त हो गई है।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
Mumbai में फिर सामने आया Hit and Run का मामला

मुंबई के गोरेगांव इलाके में गुरुवार तड़के एक तेज रफ्तार एसयूवी ने दूध बेंचने जा रहे 24 वर्षीय युवक के दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी जिससे युवक मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। एसयूवी को एक किशोर चला रहा था। यह दुर्घटवा आरे कॉलोनी में तड़के चार बजे के करीब हुई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गलत दिशा से आ रही एक महिंद्रा स्कॉर्पियो, नवीन वैष्णव के दोपहिया वाहन से टकरा गई जिससे नवीन की मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी चालक की उम्र 17 साल है इसलिए एसयूवी के मालिक इकबाल जिवानी (48) और उसके बेटे मोहम्मद फज इकबाल जिवानी (21) के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। दोपहिया वाहन को टक्कर मारने के बाद एसयूवी एक बिजली के खंभे से टकरा गई, जिसके बाद किशोर ने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया। उसे चोटें आई हैं।

मुझे रेप की धमकी मिल रही, मेरी आवाज नहीं दबा सकते : कंगना
पंजाब के पूर्व सांसद सिमरनजीत सिंह मान के रेप के तजुर्बे वाले बयान के बाद राजनीतिक माहौल का काफी गरमा गया है। सिमरनजीत के बयान पर अब बीजेपी सांसाद कंगना रनौत ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि आज मुझे रेप की धमकी मिल रही है, इस तरह से वह मुझे धमकी देकर मेरी आवाज नहीं दबा सकते हैं। बता दें कि, पूर्व पंजाब सांसद और शिरोमणि अकाली दल के नेता सिमरनजीत सिंह मान ने गुरुवार को सांसद कंगना रनौत के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी। सिमरनजीत सिंह मान ने कहा, "आप कंगना रनौत से पूछ सकते हैं कि रेप कैसे होता है ताकि लोगों को समझाया जा सके कि रेप कैसे होता है. उन्हें इसका बहुत अनुभव है।" मान की यह टिप्पणी कंगना रनौत द्वारा किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान "रेप" के होने का आरोप लगाने के कुछ दिन बाद आई है।

Jio अपने ग्राहकों को देगा 100 जीबी तक स्टोरेज फ्री
रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए बंपर ऑफर लेकर आई है। जल्द ही  कंपनी अपने ग्राहकों को 100 जीबी तक मुफ्त क्लाउड स्टोरेज ऑफर करेगी। इस स्टोरेज में फोटो, वीडियो या डॉक्यूमेंट कुछ भी स्टोर किया जा सकेगा। यह जानकारी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 47वीं वार्षिक आम बैठक में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए, चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने दी। बताते चलें कि गूगल व अन्य कंपनियां कुछ जीबी फ्री देने के बाद क्लाउड स्टोरेज के लिए चार्ज करती हैं। इसके अलावा जियो ब्रेन जल्द ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कनेक्टेड इंटेलिजेंस, विश्व स्तरीय इंफ्रा के साथ आएगा। कंपनी “एआई एवरीवेयर फॉर एवरीवन” की थीम पर इसे लॉन्च करेगी।  दरअसल जियो पूरे एआई को कवर करने वाले उपकरणों और प्लेटफार्मों का एक व्यापक सूट विकसित कर रहा है - जिसे ‘जियो ब्रेन’ कहा जाता है।

पंजाब पुलिस ने पाक-अधारित हथियार तस्करी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया
पंजाब को सुरक्षित राज्य बनाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत तरनतारन पुलिस ने केंद्रीय एजेंसी के साथ संयुक्त ऑपरेशन के दौरान पाकिस्तान आधारित हथियार तस्करी मॉड्यूल के दो सदस्यों को तरनतारन के शेरों क्षेत्र से गिरफ्तार कर इस मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। यह जानकारी आज यहां पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने दी। इस संबंध में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इस ऑपरेशन के दौरान पुलिस टीमों ने चार आधुनिक ग्लॉक-19 पिस्टल, जिनमें से एक पर 'मेड फॉर नाटो आर्मी' लिखा हुआ था, के साथ चार मैगज़ीन और सात जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। इसके साथ ही 4.8 लाख रुपये की हवाला राशि भी बरामद की गई है। उन्होंने आगे बताया कि पुलिस टीमों ने मारुति स्विफ्ट कार, जिसमें आरोपी जा रहे थे, को भी जब्त कर लिया है।

बेटी को घर में अकेला देख बुजुर्ग पिता की बिगड़ी नियत
महाराष्ट्र के ठाणे जिले में पुलिस ने एक 64 वर्षीय व्यक्ति के खिलाफ अपनी बेटी के यौन उत्पीड़न के आरोप में मामला दर्ज किया है। वर्तक नगर पुलिस थाने के अधिकारी ने बृहस्पतिवार को इस घटना की जानकारी दी। 18 वर्षीय युवती ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि इस साल 5 जुलाई को जब घर में कोई नहीं था, उसके बुजुर्ग पिता ने उसे यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया। युवती का कहना है कि जब उसने इसका विरोध किया, तो आरोपी ने उसे गलत तरीके से छुआ और उसकी पिटाई भी की। युवती का आरोप है कि इसके बाद भी कई बार उसके साथ इसी तरह की घटनाएं हुईं। युवती ने अंततः बुधवार को पुलिस से संपर्क किया और अपने पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवती की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 74 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग), 75(2) (यौन उत्पीड़न) और 115(2) (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

गौतम अडानी बने भारत के सबसे अमीर शख्स
अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी भारत और एशिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। बीते लंबे समय से मुकेश अंबानी भारत की सबसे अमीर रईस बने हुए थे, लेकिन अब यह ताज अडानी ने अपने नाम कर लिया है। हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट से हुई क्षति की भरपाई करते हुए गौतम अडानी की नेटवर्थ पिछले साल 95 फीसदी बढ़कर 11.6 लाख करोड़ रुपए हो गई।गुरुवार को हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2024 में यह जानकारी दी गई है। 2024 हुरुन इंडिया रिच लिस्ट के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अंबानी की कुल नेटवर्थ 25 प्रतिशत बढ़कर 10.14 लाख करोड़ रुपए हो गई। 2023 की रिपोर्ट में अडानी की संपत्ति 57 प्रतिशत घटकर 4.74 लाख करोड़ रुपए रह गई और अंबानी 8.08 लाख करोड़ रुपए की संपत्ति के साथ काफी आगे हैं। उल्लेखनीय है कि अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा लगाए गए विभिन्न आरोपों के बाद अडानी की नेटवर्थ में भारी गिरावट आई है। समूह ने सभी आरोपों से इनकार किया है।

TV की मशहूर एक्ट्रेस का अश्लील वीडियो लीक
बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला के बाद अब मराठी टीवी इंडस्ट्री की एक बड़ी एक्ट्रेस का अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिससे हड़कंप मच गया है। मामला उत्तर प्रदेश के वाराणसी के चौक स्थित एक होटल का है, जहां से यह वीडियो वायरल हुआ है। एक्ट्रेस ने इस घटना के बाद मुंबई पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद पुलिस ने होटल संचालक को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, एक्ट्रेस मुंबई के गोरेगांव की रहने वाली है और उन्होंने कई टीवी शोज में काम किया है। पिछले साल 2023 में, एक महिला ने एक्ट्रेस को इंस्टाग्राम पर एक मैसेज भेजकर एक ऐप डाउनलोड करने और घर बैठे पैसे कमाने की सलाह दी थी। ऐप डाउनलोड करने के बाद एक युवक ने उन्हें गाइड किया। फिर 13 जनवरी 2023 को, एक दूसरी इंस्टाग्राम आईडी से एक्ट्रेस को बताया गया कि उनका अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। इसके बाद एक्ट्रेस को लगातार धमकियां मिलने लगीं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!