Edited By Rahul Rana,Updated: 29 Dec, 2024 12:23 PM
ऑनलाइन शॉपिंग ऐप Blinkit पर बेंगलुरु के एक शख्स ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया है जिससे ऐप के ग्राहकों में असंतोष फैल सकता है। बेंगलुरु के एक यूजर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया है जिसमें उसने बताया कि Blinkit ने उसके साथ धोखाधड़ी की है। यह पोस्ट...
नेशनल डेस्क। ऑनलाइन शॉपिंग ऐप Blinkit पर बेंगलुरु के एक शख्स ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया है जिससे ऐप के ग्राहकों में असंतोष फैल सकता है। बेंगलुरु के एक यूजर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया है जिसमें उसने बताया कि Blinkit ने उसके साथ धोखाधड़ी की है। यह पोस्ट अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
क्या है पूरा मामला?
रेडिट प्लेटफॉर्म पर "एडवेंचर्स पार्सनिव3" नामक यूजर ने अपनी शिकायत शेयर की। यूजर ने लिखा कि उसने Blinkit पर 5L+1L तेल का ऑर्डर दिया था जो ऐप पर 1072 रुपए का था। इस ऑर्डर में कंपनी ने 1 लीटर तेल मुफ्त देने का वादा किया था लेकिन जब डिलीवरी हुई तो उसे 1 लीटर फ्री तेल नहीं मिला। केवल 5 लीटर तेल ही दिया गया।
कूपन देकर मामला रफा-दफा करने की कोशिश
जब शख्स ने शिकायत की तो Blinkit ने उसे 100 रुपए का कूपन दे दिया और कहा कि उनकी पॉलिसी के तहत इससे अधिक मुआवजा नहीं दिया जा सकता। हालांकि शख्स का कहना था कि कूपन में दी गई राशि असल में तेल की कीमत से बहुत कम थी।
तेल की वास्तविक कीमत
ऑनलाइन ऑफर के अनुसार 1072 रुपए में 6 लीटर तेल मिलना था लेकिन उसे सिर्फ 5 लीटर तेल मिला। ऐसे में 1 लीटर तेल की कीमत करीब 178 रुपए बनती है लेकिन Blinkit ने मात्र 100 रुपए का कूपन देकर मामले को हल करने की कोशिश की जो उपभोक्ता को सही मुआवजा नहीं मिला।
शख्स ने कहा- यह एक बड़ा धोखाधड़ी है
यूजर ने यह भी कहा कि यह सिर्फ उसकी व्यक्तिगत समस्या नहीं है बल्कि Blinkit अपने कई ग्राहकों के साथ ऐसा करता है। कई लोग इस प्रकार की धोखाधड़ी को नजरअंदाज कर देते हैं और 100 रुपए के कूपन से संतुष्ट हो जाते हैं। लेकिन पोस्ट वायरल होने के बाद Blinkit ने शख्स को 180 रुपए का रिफंड दिया।
Blinkit का रुख
पोस्ट के वायरल होने के बाद Blinkit ने शख्स को मुआवजा दिया लेकिन अब यह सवाल उठ रहा है कि क्या ऐप की ग्राहक सेवा पॉलिसी में सुधार की आवश्यकता है ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।